FAKE ADMISSION : विश्वविद्यालय की आंखों में धूल झोंककर दिए फर्जी प्रवेश..?

FAKE ADMISSION : विश्वविद्यालय की आंखों में धूल झोंककर दिए फर्जी प्रवेश..?
FAKE ADMISSION : विश्वविद्यालय की आंखों में धूल झोंककर दिए फर्जी प्रवेश..?

Divyesh Kumar Sondarva | Updated: 12 Oct 2019, 10:44:09 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

- फर्जी प्रवेश पर वीएनएसजीयू की कार्रवाई....
- 19 विद्यार्थियों को डीआरबी कॉलेज से दूसरे कॉलेज भेजा

सूरत.
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयू) ने फर्जी प्रवेश को लेकर कार्रवाई की है। वीएनएसजीयू ने डीआरबी कॉलेज में हुए फर्जी प्रवेश को रद्द कर दिए हैं। इन विद्यार्थियों को दूसरे महाविद्यालयों में भेज दिया गया हैं।
वीएनएसजीयू संबद्ध डीआरबी कॉलेज पर फर्जी प्रवेश किए जाने का आरोप लगा। यह आरोप विद्यार्थियों ने ही लगाया था। आरोप लगाया गया था कि कम अंक वाले विद्यार्थियों को प्रवेश दिया है, जबकि ऊंचे अंक वालों को प्रवेश नहीं दिया गया है। कॉलेज प्रशासन ने मेरिट में गड़बड़ी की है। आरोप लगते ही डीआरबी कॉलेज की ओर से दिए गए सभी प्रवेशों की जांच की गई।

VNSGU : वीएनएसजीयू की नई विकेंद्रित प्रवेश प्रणाली बन गई सिरदर्द..?

जांच में कॉलेज की ओर से गड़बड़ी करने का साबित हुआ। वीएनएसजीयू ने तुरंत ही इस मामले में कार्रवाई करते हुए फर्जी प्रवेश रद्द कर दिए। इन विद्यार्थियों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह ना लग जाए, इसलिए उन्हें अन्य महाविद्यालयों में स्थनांतरित कर अलग-अलग कॉलेज में प्रवेश दे दिया गया है। सभी को तुरंत ही इन कॉलेज में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। ऐसे 19 विद्यार्थी है, जिन्हें स्थानंतरित किया गया है।

- आंतरिक अंक को लेकर की दुविधा दूर
आंतरिक परीक्षा के दौरान फर्जी प्रवेश के मामले ने तूल पकड़ा था। विद्यार्थियों की आंतरिक परीक्षा हो चूकी है। ऐसे में उनके आंतरिक अंकों को लेकर दुविधा खड़ी हुई थी। वीएनएसजीयू ने इसे भी सुलझा दिया है। डीआरबी में दी गई परीक्षा के आंतरिक मूल्य की गिनती की जाएगी। कॉलेज प्रशासन को विद्यार्थियों के आंतिरक मूल्य अन्य कॉलेज को भेजने का निर्देश दिया है। इन मूल्यों की गिनती कॉलेज को करने के लिए सूचित कर दिया गया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned