script‘किसानों को संगठित होकर उपज बेचने से अधिक लाभ’ | Farmer's Produce Organization, Daman, Surat, Gujrat | Patrika News

‘किसानों को संगठित होकर उपज बेचने से अधिक लाभ’

locationसूरतPublished: Sep 25, 2021 07:47:18 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

किसान उपज संगठन को लेकर दी गई जानकारी

'किसानों को संगठित होकर उपज बेचने से अधिक लाभ'

‘किसानों को संगठित होकर उपज बेचने से अधिक लाभ’

दमण. दमण और दानह में किसान उत्पादन संगठन को लेकर कचीगाम फार्म हाउस में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कृषि निदेशक डॉ प्रांजल हजारका और जिला पंचायत अध्यक्ष बाबू पटेल की उपस्थिति में किया गया।
डॉ प्रांजल हजारका ने बताया कि किसानों को संगठन बनाकर उत्पाद बेचने से अधिक लाभ होगा। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार देशभर में दस हजार से ज्यादा एफपीओ बनाने वाली है और दानह व दमण दीव में भी इसका गठन किया जाना है। जिला पंचायत अध्यक्ष बाबू पटेल ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के लिए अच्छा कार्य कर रही है और इसमें सहयोग करना चाहिए। इस प्रशिक्षण के माध्यम से किसानों को किसान उपज संगठन से संबंधित संपूर्ण जानकारी मिलेगी। राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम गांधीनगर से आए अधिकारी विकास कुमार और रोहित सक्सेना ने कहा कि संगठन और एफपीओ बनाने से किसानों को पहले से अधिक लाभ होगा। इससे जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी उपस्थितों को दी गई। किसानों के सवालों का जवाब भी दिया गया। इस दौरान कृषि विभाग से अर्जुन पटेल और प्रवीण बागड़ा भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो