कृषि महोत्सव से बढ़ी किसानों की आय और कृषि उत्पादन: ईश्वर

भरुच कृषक प्रशिक्षण केन्द्र में दो दिवसीय किसान मेला शुरू

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 10 Jan 2019, 08:56 PM IST

भरुच.

किसान प्रशिक्षण केन्द्र तथा एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट एजेंसी (आत्मा) भरुच और खेतीवाड़ी शाखा जिला पंचायत भरुच के संयुक्त तत्वावधान में किसान प्रशिक्षण केन्द्र में गुरुवार से दो दिवसीय किसान मेला शुरू हुआ। किसान मेला का उद्घाटन सहकारिता राज्यमंत्री ईश्वर पटेल ने किया।

 


इस अवसर पर सहकारिता राज्यमंत्री ईश्वर पटेल ने कहा कि कृषि महोत्सव से कृषि उत्पादन तथा कृषि विकास दर लगातार बढ़ी है। जिससे किसानों ने अच्छा उत्पादन भी हासिल किया है। किसान मेले का लाभ लेकर किसान कृषि क्षेत्र में नया प्रयोग कर सफलता प्राप्त कर सकते हैं। खाद, बीज की जानकारी हासिल कर सही उपयोग कर किसान खेत में लाभ प्राप्त कर सकते हैं। किसान मेले में जिला विकास अधिकारी क्षिप्रा अग्रे, संयुक्त खेती निदेशक प्रसार वड़ोदरा विभाग एम.के. कुरैशी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

भरुच. राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुलद टोल नाका के पास लोकल क्राइम ब्रांच क ी टीम ने बुधवार रात गश्त के दौरान एक कार से 44 हजार 400 रुपए की विदेशा शराब सहित 3 लाख 57 हजार 990 रुपए का सामान जब्त किया। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया।

 


एलसीबी पीएसआई ए.एस. चौहाण और पीएसआई वाय.जी. गढ़वी अपनी टीम के साथ निजी वाहन में हाइवे पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से मिली पर पुलिस ने हाइवे पर मुलद टोल नाका के पास एक इको कार को रोककर तलाशी ली। पुलिस ने कार से विभिन्न ब्रांड की भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया।

 

इस मामले में पुलिस ने कार में सवार जंबूसर निवासी नवीन भाई रमेश भाई परमार और सूरत के गायत्रीनगर निवासी विनय नवीन भाई पटेल किो गिरफ्तार किया। पुलिस ने शराब और कार सहित 3 लाख 57 हजार 990 रुपए का माल सामान बरामद कर आगे की कार्रवाई शुरू की।

 

मां-बाप से बिछड़ी तीन वर्षीय बालिका को मिलाया

भरुच. अंकलेश्वर शहर पुलिस ने गुरुवार को लावारिस हालत में मिली तीन वर्षीय बालिका को कुछ ही देर में सोशल मीडिया के मदद से उसके मां-बाप से मिलन करवा दिया।
अंकलेश्वर शहर पुलिस स्टेशन के पीआइ जे.जे. अमीन ने बताया कि अंकलेश्वर में ब्रिजनगर के पास तीन वर्षीय बालिका लावारिस अवस्था में गुरुवार की सुबह पाई गई थी। बालिका को पुलिस स्टेशन लाया गया और उसके फोटो को सोशल मीडिया सहित स्थानीय वाट्सऐप ग्रुप में डाला गया जिसके बाद बालिका के मां-बाप पुलिस स्टेशन पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने बालिका को उसके मां-बाप से मिलन करवा दिया।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned