scriptFEE ISSUE : पहले ही दिन विद्यार्थियों को स्कूल से निकाला | FEE ISSUE : first day students's expelled from school | Patrika News

FEE ISSUE : पहले ही दिन विद्यार्थियों को स्कूल से निकाला

locationसूरतPublished: Jun 12, 2018 02:07:13 pm

– गणवेश पहनकर कक्षा में पहुंचे, उससे पहले स्कूल ने थमा दिया एलसी- गणवेश में ही कलक्टर को शिकायत करने पहुंचे विद्यार्थी और उनके अभिभावक

surat photo

FEE ISSUE : पहले ही दिन विद्यार्थियों को स्कूल से निकाला

सूरत.

नए शैक्षणिक सत्र के पहले ही दिन शहर के एक स्कूल ने चार विद्यार्थियों को स्कूल से निकाल दिया। गणवेश पहनकर कक्षा में पहुंचने से पहले स्कूल ने विद्यार्थियों को एलसी थमा दिया। विद्यार्थी और उनके अभिभावक स्कूल की शिकायत लेकर कलक्टर कार्यालय पहुंच गए।
राज्यभर में सोमवार से नए शैक्षणिक सत्र 2018-19 का आगाज हुआ। पहले दिन लाखों विद्यार्थी हंसते मुस्कराते स्कूल पहुंचे। वहीं, कुछ विद्यार्थियों का स्कूल का पहला ही दिन भविष्य पर संकट बनकर आया। फीस के विवाद के चलते शहर के एक स्कूल ने उनको एल.सी थमा दी। परेशान अभिभावक और गणवेश पहने विद्यार्थी शिकायत करने कलक्टर कार्यालय पहुंच गए।

दो सत्र से चल रहा है फीस का विवाद
फीस का विवाद पिछले दो शैक्षणिक सत्र से चल रहा है, जो अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। फीस को नियंत्रित करने के लिए एफआरसी गठित की गई है, लेकिन कई स्कूल अदालत में केस लड़ रहे होने के कारण मनमानी फीस वसूल रहे हैं। जिन्होंने फीस नहीं भरी है, उन विद्यार्थियों को निजी स्कूलों ने प्रवेश देने से साफ मना कर दिया है। विद्यार्थियों से नई फीस के साथ ही पुराने सत्र की शेष फीस भी मांगी जा रही है। दोनों फीस भरने के बाद ही उन्हें प्रवेश देने की स्कूल बात करते हैं। फीस नहीं भरने पर स्कूल संचालक एलसी थमाने लगे हंै। एलसी पर फीस नहीं भरने का कारण लिखा जा रहा है। ऐसे में विद्यार्थी को अन्य स्कूल में प्रवेश लेने में परेशानी होती है। इस तरह के सभी मामलो में जिला शिक्षा अधिकारी से शिकायत की गई है, लेकिन एक भी मामले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
surat photo
उर्दू माध्यम शुरू करने की मांग
सूरत. फूलपाड़ा भरीमाता विस्तार में नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की स्कूल चल रही है। इस स्कूल में गुजराती माध्यम में शिक्षा दी जाती है। समिति सदस्य नूरमोहम्मद जरीवाला और पार्षद असलम साइकिलवाला ने नगर प्राथमिक शिक्षा समिति से स्कूल में उर्दू माध्यम शुरू करने की मांग की है। बार बार मांग करने पर भी समिति की ओर से कदम नहीं उठाने पर सोमवार को समिति कार्यालय पर धरना दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो