scriptSurat / इन मार्केटों में भी लग चुकी है भीषण आग | Fierce fire has also in these markets | Patrika News

Surat / इन मार्केटों में भी लग चुकी है भीषण आग

locationसूरतPublished: Jan 21, 2020 01:18:30 pm

रघुवीर सिलीयम मार्केट आग हादसे ने ऑर्चिड टावर आग हादसे को ताजा कर दिया

Surat / इन मार्केटों में भी लग चुकी है भीषण आग

ऑर्चिड टावर

सूरत. शहर का कपड़ा मार्केट हंमेशा से आग के मुहाने पर रहा है। रघुवीर सिलीयम में मंगलवार तड़के लगी आग से पहले भी शहर के विभिन्न कपड़ा मार्केटों में भीषण आग लगने के हादसे सामने आ चुके है। रघुवीर सिलीयम में लगी आग ने वर्ष 2014 में पूणा-कुंभारिया रोड के ऑर्चिड टावर में लगी भीषण आग की यादें लोगों के जहन में ताजा कर दी है।

शहर में कब और किस मार्केट में लगी भीषण आग
29 मई, 2014 – पूणा-कुंभारिया रोड स्थित ऑर्चिड टावर में लगी भीषण आग में सात मंजिलें लपेट में आ गई। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। लेकिन, करोड़ो रुपए का नुकसान हुआ था। आग को बुझाने के लिए शहर के दमकल विभाग समेत अन्य नगर पालिकाएं और हजारी क्षेत्र की कंपनियों के दमकल कर्मियों की मदद ली गई थी।
23 अप्रेल, 2014 – लैन्डमार्क बिल्ंिडग

Surat / इन मार्केटों में भी लग चुकी है भीषण आग
पाटिया के पास स्थित लैन्डमार्क बिल्ंिडग में लगी भीषण आग में करीब छह सौ से सात सौ लोगों की जान सांसत में पड़ गई थी। करीब 138 लोगों को दमकलकर्मियों को सुरक्षित बचा लिया था। हादसे के वक्त जान बचाने के लिए मंजिलों से कूदे तीन श्रमिकों में से एक की मौत हो गई थी। हादसे के बाद बिल्डिर और एसोसिएशन के प्रबंधन के पदाधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया और गिरफ्तारी भी की गई।
3 मई, 2014 – कोहीनूर मार्केट

Surat / इन मार्केटों में भी लग चुकी है भीषण आग
रिंगरोड स्थित कोहीनूर मार्केट में सुबह के समय लगी भीषण आग ने फिर एक बार फायर सैफ्टी को लेकर सवाल खड़े कर दिए थे। मार्केट में लगी भीषण आग में किसी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन लाखों रुपए का नुकसान हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो