वित्त सचिव मिलिंद तोरवणे ने लिया तापी जिले का जायजा

प्रभावित क्षेत्रों में गए, अधिकारियों के साथ की बैठक, समझी स्थिति और दी हिदायत

By: विनीत शर्मा

Updated: 20 Jul 2020, 08:12 PM IST

बारडोली. राज्य के वित्त विभाग के सचिव और तापी जिला प्रभारी मिलिंद तोरवणे ने तापी जिले का दौरा कर स्थिति समझी। कलक्टर कार्यालय में अकिधकारियों के साथ बैठक कर संक्रमण पर काबू पाने के उपायों पर अब तक की गई कार्रवाई की समीक्षा की।

तापी जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देख प्रशासन भी सकते में है। राज्य सरकार भी स्थिति पर नजर रखे हुए है और गांधीनगर से अधिकारियों को भेजकर ग्राउंड रिपोर्ट ले रही है। गांधीनगर से आए राज्य के वित्त सचिव मिलिंद तोरवणे ने तापी जिले का दौरा कर संक्रमण की स्थिति समझी। उन्होंने कलक्टर कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर संक्रमण से बचाव के लिए अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी ली और उसके असर की समीक्षा की। अधिकारियों ने तोरवणे को तापी जिले में क्वारन्टाइन व्यवस्था, कांटैक्ट ट्रेसिंग, कंटेन्मेंट जोन की स्थिति, कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या और उसका पैटर्न, संक्रमितों की केस हिस्ट्री और बाहर से आने वाले लोगों की स्थिति, डोर टु डोर सर्विलेंस समेत अब तक किए गए काम की जानकारी दी।

तोरवणे ने जिले में सैंपल और टेस्टिंग की स्थिति के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सेनेटाइजेशन का काम, अस्पताल में बेड की संख्या, निजी अस्पतालों की संक्रमण से निपटने की तैयारी, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन पर रहे मरीजों की स्थिति, धनवंतरी रथ समेत संक्रमण से निपटने के लिए उठाए गए अन्य कामों की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को लोगों के बीच जाकर संक्रमण के प्रति जागरूक करने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि कोरोना से लडऩे के लिए लोगों को साथ लाना होगा। लोग मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखें, प्रशासन को सहयोग करें इसके लिए उन्हें तैयार करना होगा। लोगो की जागृति ही संक्रमण से निपटने का कारगर हथियार है। बैठक में कलक्टर आरजे हालाणी, जिला विकास अधिकारी नेहा सिंह, पुलिस अधीक्षक एनएन चौधरी, जनरल अस्पताल में डॉ. नैतिक चौधरी, अतिरिक्त जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रंगूनवाला समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned