scriptमधुरम प्लाजा में इलेक्ट्रिोनिक्स की दुकान में आग से अफरा-तफरी | Fire brigade in electronics shop in Madhuram Plaza | Patrika News

मधुरम प्लाजा में इलेक्ट्रिोनिक्स की दुकान में आग से अफरा-तफरी

locationसूरतPublished: Mar 19, 2019 09:35:29 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

दस से अधिक फायर फाइटर और टैंकरों ने तीन घंटे में काबू पाया

surat photo

मधुरम प्लाजा में इलेक्ट्रिोनिक्स की दुकान में आग से अफरा-तफरी

सूरत.

कतारगाम क्षेत्र के मधुरम प्लाजा में सोमवार दोपहर एक इलेक्ट्रोनिक दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग की शुरुआत छत पर बने पतरे के शेड से हुई थी। कुछ दी देर में यह विकराल हो गई। दमकल विभाग की दस से अधिक गाडिय़ों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दमकल विभाग के अनुसार कतारगाम डभोली सिंगणपोर चार रास्ता के पास मधुरम प्लाजा नाम की ग्राउंड प्लस दो मंजिला बिल्डिंग में इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान में सोमवार दोपहर १.४० बजे अचानक आग लग गई। आग की शुरुआत छत पर बने पतरे के शेड वाले गोदाम से हुई थी। प्राथमिक तौर पर शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी मिली है। आग से गोदाम में रखा पूरा माल जलकर राख हो गया।
आग ने हवाओं के साथ विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने दूसरी मंजिल की दुकानों को भी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। बड़ी क्रेन की मदद से पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया गया। आग बड़ी होने के कारण कतारगाम दमकल स्टेशन के अलावा कोसाड, मुगलीसरा, डुंभाल, मोटा वराछा, घांची शेरी, नवसारी बाजार समेत कई स्टेशनों से दमकल गाडिय़ां भेजी गई थीं। दस से अधिक फायर फाइटर और टैंकरों की मदद से करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

भीड़ ने दमकल को किया लेट

हादसे के दौरान लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। कतारगाम पुलिस ने चौराहे को ब्लॉक कर ट्रैफिक को नियंत्रित करने का प्रयास किया। भीड़ के कारण दमकल गाडिय़ों को मौके पर पहुंचने में समय लगा। आग को काबू में करने के बाद शाम साढ़े सात बजे तक कूलिंग का काम किया गया। दमकल विभाग ने बताया कि आग के कारण इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान के अलावा आसपास की दूसरी दुकानों को भी नुकसान हुआ है। बिल्डिंग से उठ रही आग की ऊंची लपटें तथा धुएं का गुबार काफी दूर से दिखाई दे रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो