पशुशाला में आग, 16 गाय-बछड़ा व एक घोड़ी की मौत

नेत्रंग तहसील के कंबोडिया गांव में हुआ हादसा

By: विनीत शर्मा

Updated: 10 Jan 2021, 08:05 PM IST

भरुच. जिले की नेत्रंग तहसील के कंबोडिया गांव में रविवार की दोपहर एक पशुशाला में आग लगने से गाय-बछड़ों व एक घोड़ी सहित कुल 16 जानवरों की जलकर मौत हो गई। घटना में 12 गाय बछड़े बुरी तरह से जल गये थे। नेत्रंग से 35 किमी दूर झगडिया में फायर स्टेशन होने के कारण समय पर रेस्क्यू नहीं होने से पशुओं को नहीं बचाया जा सका।

जिले की नेत्रंग तहसील के कंबोडिया गांव के किसान व पशुपालक राम भाई राखोलिया की पशुशाला में रविवार दोपहर को अचानक आग लग गई। पशुशाला में आग भडक़ जाने से वहां पर बंधी गाय व भैंस में भगदड़ मच गई। पशुुपालकों ने आग को बुझाने का काम शुरु किया मगर 15 मिनट में ही पूरी पशुशाला जलकर राख हो गई थी। पशुशाला में बांधकर रखी गई 16 गाय व बछड़ों व एक घोड़ी की जलकर स्थल पर मौत हो गई।

पशुपालकों ने 12 गाय-बछड़ों को बचा लिया था, मगर सभी बुरी तरह से झुलस गये थे। पशुशाला में आग लगने की वजह ज्ञात नहीं हो सकी। पशुशाला के चारों ओर नेट व बांस लगाया गया था। साथ ही भीतर सूखी घास का ढ़ेर भी रखा था। इस कारण आग ने कम समय में ही भीषण रूप धारण कर लिया था।

नहीं मिली समय पर मदद

किसान व पशुपालक राम भाई राखोलिया ने कहा कि रविवार की दोपहर को वे खाना खा रहे थे, तभी अचानक आग लग गई। इसे बुझाने का प्रयास किया गया मगर 17 पशुओं को बचाया नहीं जा सका। उन्होंने कहा कि निकट में अगर नेत्रंग में फायर स्टेशन होता तो पशुओं की जान को बचाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि दमकल स्टेशन दूर होने के कारण समय पर मदद नहीं पहुंची।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned