scriptरघुवीर सीलियम में आग शॉर्ट सर्किट से लगी या किसी और वजह से ? | Fire in Raghuveer Cilium due to short circuit or some other reason? | Patrika News

रघुवीर सीलियम में आग शॉर्ट सर्किट से लगी या किसी और वजह से ?

locationसूरतPublished: Jan 23, 2020 02:17:34 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– पूणागाम पुलिस ने शुरू की हादसे की जांच- Punagaam police started investigation into the accident (fire of raghuvir market)

रघुवीर सीलियम में आग शॉर्ट सर्किट से लगी या किसी और वजह से ?

रघुवीर सीलियम में आग शॉर्ट सर्किट से लगी या किसी और वजह से ?

सूरत. रघुवीर सीलियम में आग शॉर्ट सर्किट से लगी या और किसी वजह से, इसको लेकर गुरुवार को भी तस्वीर स्पष्ट नहीं हो पाई। हादसे के वक्त मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि जिस तरह से आग भडक़ी और तेजी फैली, उससे लगता है कि यह शॉर्ट सर्किट की वजह से ही लगी। लोगों का कहना है कि उस वक्त बिजली आपूर्ति जारी थी। हालांकि डीजीवीसीएल का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से नहीं लगी। इस मार्केट में 13 दिन पहले आग की घटना के बाद सप्लाई बंद कर दी गई थी। सोमवार को टेस्टिंग की गई थी, लेकिन आपूर्ति शुरू नहीं की गई थी। यदि सप्लाई शुरू भी हो तो जिस समय आग लगी, उस वक्त मार्केट बंद था। इसलिए लोड बढऩे का सवाल ही नहीं है। लोड तभी बढ़ता है, जब मार्केट की में बिजली की खपत बढ़ती है। एक चर्चा आग जान-बूझ कर लगाने की भी है, लेकिन इसको लेकर भी तथ्य सामने नहीं आए है। यदि पेट्रोल छिडक़ कर आग लगाई गई हो तो उसके इतनी तेजी से फैलने की आशंका कम है।

पुलिस ने शुरू की जांच
पूणागाम थाना प्रभारी वी.यू.गडरिया ने बताया कि गुरुवार शाम कूलिंग कार्रवाई खत्म होने के बाद घटना रोजनामचे में दर्ज की गई। हादसे के वक्त मौके पर मौजूद लोगों के बयान दर्ज करने की कवायद शुरू की गई है। शुक्रवार को फोरेन्सिक टीम मौके पर जांच करेगी। फोरेन्सिक जांच रिपोर्ट और पूछताछ के बाद आग लगने की कारणों के बारे में पता चल पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो