scriptFIRE कबाड़ गोदाम में भीषण आग | fire in vapi godown | Patrika News

FIRE कबाड़ गोदाम में भीषण आग

locationसूरतPublished: Oct 15, 2019 09:59:59 pm

कई गोदाम समेत घर भी जले, कबाड़ के एक गोदाम में किसी कंपनी से लाया गया ड्रम काटा जा रहा था

FIRE कबाड़ गोदाम में भीषण आग

patrika

वापी. वापी (vapi) के डुंगरी फलिया में मंगलवार को कबाड़ गोदाम में लगी आग ने कई घरों को भी चपेट में ले लिया। आग को बुझाने के लिए दमकल की कई गाडिय़ों को बुलाना पड़ा था।
घटना स्थल से मिली जानकारी के अनुसार कबाड़ के एक गोदाम (godown) में किसी कंपनी से लाया गया ड्रम काटा जा रहा था। इसी दौरान अचानक विस्फोट हुआ और आग लग गई। जब गोदाम में मौजूद लोग कुछ समझते आग काबू से बाहर हो गई थी। घटना की सूचना मिलते ही नोटिफाइड की दमकल गाड़ी (fire team) मौके पर पहुंच गई। लेकिन आग काबू न होता देख नपा समेत अन्य दमकलों को बुलाना पड़ा। आग वाले गोदाम से सटे दो अन्य गोदाम भी आग की भेंट चढ़ गए।
लोगों के अनुसार फोम, प्लास्टिक (plastic) समेत अन्य ज्वलनशील पदार्थ के कारण आग बेकाबू हो गई। कबाड़ गोदाम के पास स्थित करीब चार घर भी जल गए। घटना का पता चलने पर डुंगरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। आग के कारण धुएं के गुबार से आसपास के लोगों के लिए वहां रहना मुश्किल हो रहा था। कई किमी दूर से ही धुआं दिख रहा था। दमकल विभाग के अनुसार किसी भी कबाड़ गोदाम में फायर सेफ्टी का इंतजाम नहीं था।
कबाड़ गोदाम में लगी आग से मैशर जहां, भवानीपाल, हरिश्चंद्र और बृजेश के घर भी जल गए। लोगों ने आवासीय विस्तारों में बने गोदामों में फायर सेफ्टी (fire safety) का इंतजाम न होने और बार बार आग लगने पर भी इसके लिए सख्ती न करने के लिए जीपीसीबी और प्रशासन के खिलाफ भी रोष जताया।
कुछ बचाने का मौका नहीं मिला

अपने बच्चों के साथ घर में थी। अचानक देखा तो आग घर तक पहुंच आई है। किसी तरह बच्चों को लेकर बाहर भागी। लेकिन घर में रखा सारा सामान जल गया। बच्चों की किताबें, मार्कशीट, बैंक पासबुक समेत अन्य सभी जरुरी कागजात भी जल गए हैं। सिर्फ शरीर पर पहना हुआ कपड़ा ही बचा है। आगे क्या होगा, पता नहीं। अब तो शासन प्रशासन से ही मदद की उम्मीद है। मेरे पड़ोस में भी तीन से चार मकान थे। वह भी जल गए हैं।
मैशरजहां, स्थानीय महिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो