FIRING : कैटरिंग के कारोबार की रंजिश को लेकर पांडेसरा में फायरिंग

- कारीगर समेत तीन जनें जख्मी, कार में सवार होकर आए आधा दर्जन हमलावर, चार-पांच राउन्ड गोलियां चलाई, पूरे इलाके में दशहत का माहौल

- Three people injured including artisan, Half a dozen assailants came riding in a car, fired four-five rounds, Dahshat in the whole area

By: Dinesh M Trivedi

Published: 28 Feb 2021, 09:44 AM IST

सूरत. पांडेसरा इलाके में कैटरिंग के कारोबार को लेकर चल रही रंजिश में एक गुट के चार छह जनों द्वारा कॉन्ट्रेक्टर पर कारीगर पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है। तीन चार राउन्ड की गई फायरिंग में तीन जनें जख्मी हो गए। उनमें से एक कारीगर को न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। देर रात हुई इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। पांडेसरा पुलिस घटना की जांच में जुटी है।
सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग की यह घटना गोवालक रोड स्थित देवेन्द्र नगर में शुक्रवार मध्यरात्रि करीब 12 बजे हुई एक कार में सवार होकर आए चार-पांच जनों ने कैटरिंग कान्ट्रेक्टर निखिल भदौरिया व उसके कारीगरों पर हमला किया। दरअसल देवेन्द्र नगर निवासी निखिल डेढ़ साल पूर्व एक अन्य कैैटरिंग के कान्ट्रेक्टर सत्येन्द्र राजावत के साथ काम करता था।

FIRING : कैटरिंग के कारोबार की रंजिश को लेकर पांडेसरा में फायरिंग

लेकिन बाद में वह काम छोड़ कर अलग हो गया था और अपना काम अलग से शुरू कर दिया था। तब से सत्येन्द्र उससे रंजिश रखे हुए था। सत्येन्द्र ने उसे काम बंद करने और सूरत छोड़ कर चले जाने के लिए धमकी भी दी। दो-तीन बाद उनका विवाद हुआ था। जिसको लेकर उन्होंने पांडेसरा थाने में एक दूसरे खिलाफ शिकायतें भी दी थी।

इस बीच शुक्रवार रात सत्येन्द्र अपने साथियों यशपाल, नीरज, श्याम पाल, निरंजन व एक अन्य के साथ एक कार में सवार होकर आया। उन्होंने निखिल के भाई शान्तनु के सिर पर कड़छी से वार कर उसे जख्मी किया और उसके कारीगरों की हत्या के इरादे से तीन-चार राउन्ड गोली चलाई। करीब बीस मिनट तक इलाके में दहशत फैला कर फरार हो गए।

हमले में एक गोली निखिल के साथ काम करने के लिए महिना भर पूर्व ही उत्तरप्रदेश के आगर से आए कुलदीप की जांध में लगी। वह वहीं गिर पड़ा। बाद में घायल शांतनु व कुलदीप को न्यू सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां कुलदीप को भर्ती किया गया है। उसका उपचार जारी है।

FIRING : कैटरिंग के कारोबार की रंजिश को लेकर पांडेसरा में फायरिंग

घटना के संबंध में पुलिस ने शान्तनु की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने तुंरत कार्रवाई करते हुए सभी छह आरोपियों को हिरासत में ले लिया हैं तथा उनसे हथियारों के बारे में पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

एक राहगीर को लगी गोली :


अंधाधुंध की गई फायरिंग में एक राहगीर के भी जख्मी हुआ। भीमराड़ नेस्ट पर्चिड अपार्टमेंट निवासी पीडि़त दर्शन जानी घटना के वक्त अपने मोटरसाइकिल पर देवेन्द्र नगर से गुजर रहे थे। उस वक्त उन्हें पटाखे सी आवाज सुनाई दी और उनकी मोटरसाइकिल का एक शीशा टूट गया। वह घर पहुंचे और देखा तो उनके बगल से खून निकल रहा था। डॉक्टर को दिखाया तो उनकी बगल में गोली लगी होने की बात सामने आई। गोली उनके बगल को छूते हुए निकली थी। उन्होंने प्राथमिक उपचार करवा कर पांडेसरा पुलिस का संपर्क किया। पुलिस ने मेडिकल करवा कर उनकी शिकायत दर्ज की है।

दूसरे पक्ष की भी प्राथमिकी दर्ज :


पांडेसरा पुलिस ने फायरिंग की घटना को लेकर बमरोली रोड तृप्ति नगर सोसायटी निवासी सत्येन्द्र सिंह राजावत की भी प्राथमिकी दर्ज की है। जिसमें सत्येन्द्र ने निखिल व शांतनु समेत दस जनों पर उसके व उसके साथियों के साथ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। आरोप है कि कारोबारी रंजिश में समझौते की बातचीत के बहाने उन्होंने बुलाया और फिर अपशब्द कहकर मारपीट की।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned