scriptदमण में पहले एन्टी करप्शन पुलिस स्टेशन का हुआ आगाज | First Anti Corruption Police Station Station in Daman | Patrika News

दमण में पहले एन्टी करप्शन पुलिस स्टेशन का हुआ आगाज

locationसूरतPublished: Jan 25, 2019 11:37:49 pm

दमण में एंटी करप्शन पुलिस स्टेशन का शुभारंभ शुक्रवार को दमण दीव एवं दानह के प्रशासक प्रफूल्ल पटेल ने किया। दमण दीव पुर्तगीज शासन से मुक्त होने के…

First Anti Corruption Police Station Station in Daman

First Anti Corruption Police Station Station in Daman

दमण।दमण में एंटी करप्शन पुलिस स्टेशन का शुभारंभ शुक्रवार को दमण दीव एवं दानह के प्रशासक प्रफूल्ल पटेल ने किया। दमण दीव पुर्तगीज शासन से मुक्त होने के बाद प्रदेश का यह एंटी करप्शन पुलिस स्टेशन है। मोटी दमण लेखा भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रशासक ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों को ईमानदारी से काम करना चाहिए और लोभ प्रलोभन से दुर रहना चाहिए ताकि एंटी करप्शन विभाग का सामना नही करना पड़े।

उन्होने कहा कि किसी कार्य के लिए कोई भी रिश्वत मांगता है तो इस विभाग में शिकायत कर सकते हैं। प्रदेश को भष्ट्राचार मुक्त करना है। दमण दीव सांसद लालुभाई पटेल ने कहा कि भष्ट्राचार के कारण विकास कार्य की गुणवक्ता पर असर होता है।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक ए.वी.देशपान्डेय ने सभी का स्वागत किया गया। गृह विभाग की उपसचिव गुरप्रित ङ्क्षसह ने भष्ट्राचार अधिनियम को समक्ष रखते हुए बताया कि किस तरह के कार्यो में एंटी करप्शन पुलिस कार्रवाई करती है। उन्होने कहा किसी कार्य के लिए रिश्वत लेने वाले सांसद,सरपंच,सरकारी कर्मचारी एवं सरकारी सहायता लेने वाली संस्थाएं भी इस कानून के दायरे में आती है। इस कानून के तहत तीन से सात वर्ष तक की सजा का प्रावधान है।

केंद्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी से मिले मृतका के परिजन

चौधरी ने जीआरपी सीपी व डीसीपी से बात कर कार्रवाई तेज करने का दिया निर्देश

एक दिवसीय प्रवास पर सूरत आए केंद्रीय राज्य मंत्री व पाली सांसद पीपी चौधरी ने वेस्टर्न रेलवे के पुलिस कमिश्नर व डीसीपी क्राइम से फोन पर बात कर दरिया देवी की हत्या के मामले में जल्द से जल्द हत्यारे का पता लगाने के निर्देश दिए। सूरत की दरिया देवी चौधरी का मुंबई ट्रेन में गला काटकर हत्या की गई थी। जिससे सीरवी समाज में रोष था।


दरिया देवी का पति सूरत में एक कपड़े की दुकान में काम करता है। शुक्रवार को सामाजिक समारोह में भाग लेने सूरत आए केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी से दरिया देवी के पति शंकरलाल लचेटा, दरिया देवी के सास ससुर व दोनों बेटियों ने राज्य मंत्री से मुलाकात कर इस मामले में न्याय की गुहार लगाई। चौधरी ने दरिया देवी के परिजनों के सामने ही तुरंत जीआरपी कमिश्नर से बात कर मामले की प्रोग्रेस रिपोर्ट ली ।

जीआरपी कमिश्नर ने चौधरी को आश्वस्त करते हुए कहा कि हमने विशेष टीम गठित की है और सही दिशा में जांच चल रही है। चौधरी ने डीसीपी क्राइम से भी फोन से बात कर केस की स्टेटस रिपोर्ट ली और तेजी से कार्रवाई का निर्देश दिया। चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को फोन पर हिदायत देते हुए कहा कि एक बेगुनाह महिला की चलती ट्रेन में जघन्य हत्या होना बहुत बड़ा मामला है । जरूरी है और दोषियों को सख्त सजा दिलाना अति आवश्यक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो