scriptसूरत में ट्रिपल तलाक का पहला मामला दर्ज | First case of triple divorce filed in Surat | Patrika News

सूरत में ट्रिपल तलाक का पहला मामला दर्ज

locationसूरतPublished: Aug 22, 2019 09:39:44 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

surat news : -महिला ने पति और सास पर लगाया प्रताडऩा का आरोप
– फोन पर कहा तीन बार तलाक पीडि़ता से पूछा कि घर नहीं आएगी? जब पीडि़ता ने इनकार कर दिया तो उसने फोन पर ही तलाक-तलाक-तलाक कह दिया।

सूरत में ट्रिपल तलाक का पहला मामला दर्ज

ट्रिपल तलाक

सूरत. मुस्लिम महिलाओं के वैवाहिक अधिकारों की रक्षा के लिए बनाए गए ट्रिपल तलाक कानून के तहत गुरुवार को रांदेर पुलिस ने पहला मामला दर्ज किया है।
रांदेर थाना पुलिस ने रांदेर टाउन मुंशी स्ट्रीट निवासी मोहम्मद उर्फ वसीम पठान और उसकी मां सोफिया के खिलाफ धारा ४९८ (क), ११४ और मुस्लिम वुमन प्रोटेक्शन ऑफ राइट ऑन मैरेज एक्ट २०१९ के अनुच्छेद ३ तथा ४ के तहत मामला दर्ज किया है। वसीम की पत्नी की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई।
वसीम से दिसम्बर २०१७ में उसकी शादी हुई थी। कुछ समय बाद छोटी-छोटी बातों को लेकर उसे प्रताडि़त किया जाने लगा। उसके रिश्तेदारों के फोन आते तो उस के चरित्र पर शक किया जाता था। पीडि़ता गर्भवती हुई तो वसीम और उसकी मां उसके बच्चे के मरने की बात करते थे। पिछली २३ जून को पीडि़ता के रिश्तेदार मॉरीशस जा रहे थे। वह उनसे मिलने जाना चाहती थी, लेकिन उन्होंने उसे रोक लिया। पीडि़ता के कारण पूछा तो झगड़ा किया गया। बाद में पीडि़ता और उसके पुत्र को पीहर में छोड़ दिया गया।

फोन पर कहा तीन बार तलाक
२३ जून की रात वसीम ने पीडि़ता को फोन किया। उसने पहले पीडि़ता के पिता से बात की। उसके बाद पीडि़ता से पूछा कि घर नहीं आएगी? जब पीडि़ता ने इनकार कर दिया तो उसने फोन पर ही तलाक-तलाक-तलाक कह दिया।

पुलिस ने पहले कर दिया था इनकार
जानकारी के अनुसार पीडि़ता गुरुवार सुबह शिकायत लेकर रांदेर थाने गई थी, लेकिन रांदेर पुलिस ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया था। पुलिस का कहना था कि उनके पास ट्रिपल तलाक को लेकर बने नए कानून की आधिकारिक अधिसूचना नहीं है। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर ४९८ के तहत प्रताडऩा का मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की तो पीडि़ता ने मना कर दिया और लौट गई। दोपहर मामले की जानकारी आलाधिकारियों को हुई तो रांदेर पुलिस ने शाम को पीडि़ता को थाने बुला कर प्राथमिकी दर्ज की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो