पहले मतदान, फिर होगा कन्यादान

गुजरात विधानसभा के प्रथम चरण के मतदान में दक्षिण गुजरात के कई भाग्यशाली मतदाताओं को अनूठा अवसर मिल सकता है। 9 दिसम्बर को लोकतंत्र का पर्व मनाने के बाद

By: मुकेश शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 09:18 PM IST

सूरत।गुजरात विधानसभा के प्रथम चरण के मतदान में दक्षिण गुजरात के कई भाग्यशाली मतदाताओं को अनूठा अवसर मिल सकता है। 9 दिसम्बर को लोकतंत्र का पर्व मनाने के बाद अगले दिन वैवाहिक सावे पर वह अपने रिश्तेदार युवक-युवतियों के वैवाहिक प्रसंग में शामिल हो सकेंगे।


देवउठनी एकादशी के बाद शुभ प्रसंगों की शुरुआत हो चुकी है तो लोकतंत्र के महापर्व को धूमधाम से मनाने की तैयारियां भी जोर-शोर से निर्वाचन विभाग और राजनीतिक पार्टियों की ओर से चल रही हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार दक्षिण गुजरात के मतदाताओं को 9 दिसम्बर को मतदान कर लोकतंत्र का महापर्व मनाने का मौका मिलेगा। इसके बाद वह विवाह जैसे शुभ प्रसंग में शामिल होकर नववधु को आशीर्वाद प्रदान कर सकेंगे। दरअसल, इस बार विवाह समेत अन्य शुभ प्रसंगों के लिए श्रेष्ठ मुहूर्त के मुताबिक सावों की संख्या काफी सीमित है। 15 दिसम्बर को धनुर्मलमास शुरू हो जाएगा। इससे पहले मात्र 8 सावे हैं। इनमें दिसम्बर में 3,4, 10 और 11 तारीख शामिल है। चुनाव के दौरान सूरत में बसे लाखों प्रवासी मतदाता 9 दिसम्बर को मतदान के बाद 10 और 11 दिसम्बर के वैवाहिक कार्यक्रमों में भाग जा सकेंगे।

अच्छा अवसर

&कई दफा वैवाहिक सावा और चुनाव एक ही दिन होने से मतदान पर असर पड़ता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। जिनके घर-परिवार और परिचित-रिश्तेदारी में 10 तथा 11 दिसम्बर को शादियां हैं, वे 9 दिसम्बर को मतदान कर जा सकते हैं।पं. घनश्याम भारद्वाज, ज्योतिषी

शातिर गिरफ्तार, एक लाख के जेवर बरामद

क्राइम ब्रांच ने कुछ समय पहले वेसू में हुई चोरी का भेद उजागर कर एक शातिर युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक लाख ८ हजार ८०० रुपए के जेवर बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक पांडेसरा सूडा आवास निवासी मनीष कुमार पांडे (24) पहले पांडेसरा थाना क्षेत्र में चोरी के मामलों में पकड़ा जा चुका है। रिहा होने के बाद वह फिर सक्रिय हो गया था। बरामद जेवर उसने दस दिन पहले वेसू क्षेत्र के एक बंद मकान से चुराना कबूल किया है। इन्हें बेचने की फिराक में गुरुवार को वह भेस्तान चौराहे पर घूम रहा था। मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned