scriptविजेता खिलाडिय़ों को इनाम में मिलेंगे पांच-पांच किलो बादाम | Five-five kg almonds will be rewarded for the winning players. | Patrika News

विजेता खिलाडिय़ों को इनाम में मिलेंगे पांच-पांच किलो बादाम

locationसूरतPublished: Jan 31, 2019 11:32:58 pm

पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंडोर स्टेडियम में शनिवार से शुरू हो रही जूनियर नेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में सभी विजेता खिलाडिय़ों को इनाम में पांच किलो…

Five-five kg almonds will be rewarded for the winning players.

Five-five kg almonds will be rewarded for the winning players.

सूरत।पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंडोर स्टेडियम में शनिवार से शुरू हो रही जूनियर नेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में सभी विजेता खिलाडिय़ों को इनाम में पांच किलो बादाम दिए जाएंगे। सूरत जिला रेसलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहित शर्मा ने बताया कि दस अलग-अलग वर्गों में शनिवार को पहले दिन ग्रीको-रोमन (पुरुष), रविवार को महिलाओं और तीसरे दिन फ्री स्टाइल (पुरुष) मुकाबले होंगे, जो इंडोर स्टेडियम मेें तीन अलग-अलग मैट पर खेले जाएंगे।

सभी वर्गों के करीब १२० विजेताओं को परम्परा के मुताबिक रेसलिंग फैडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से इनाम में पांच किलो बादाम दिए जाएंगे। उन्हें मैडल और प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले २८ राज्यों के करीब ७०० महिला और पुरुष खिलाडिय़ों को अनिल रुंगटा तथा सालासर हनुमान प्रचार मंडल की ओर से किट दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि शनिवार से दक्षिण गुजरात मेें पहली बार जूनियर नेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में देशभर के करीब ७०० युवा महिला और पुरुष खिलाडिय़ों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय स्तर के फ्री स्टाइल खिलाड़ी दीपक पूनिया, परवीन, विशाल, विकास, ग्रीको रोमन सजन, सुनील, आवेश, महिलाओं में मानसी, अंजु, मीनाक्षी, करुणा हिस्सा लेंगी। इसके अलावा सीनियर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बजरंग पुनिया, नरसिंग, साक्षी मलिक और विनेश फोगट के सूरत आने की संभावना जताई जा रही है।

कई खिलाड़ी सूरत पहुंचे, बाकी आज आएंगे

रोहित शर्मा ने बताया कि हरियाणा समेत कुछ राज्यों की टीमों के खिलाड़ी गुरुवार को सूरत पहुंच गए। वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यलय में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है। आयोजन से जुड़े रैैफरी, फैडरेशन और गुजरात स्टेट रेसलिंग एसोसिएशन के अधिकारी भी सूरत पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को शेष टीमों के खिलाड़ी भी सूरत पहुंच जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो