script

बुतुल गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार

locationसूरतPublished: Nov 14, 2017 10:41:57 pm

वड़ोदरा में तरसाली रिंग रोड पर ३० अक्टूबर को एक महिला को बंधक बनाकर लाखों रुपए के सोने-चांदी की लूट को अंजाम देने वाले बुतुल गैंग के पांच सदस्यों को भ

Five members of Booth Gang arrested

Five members of Booth Gang arrested

भरुच।वड़ोदरा में तरसाली रिंग रोड पर ३० अक्टूबर को एक महिला को बंधक बनाकर लाखों रुपए के सोने-चांदी की लूट को अंजाम देने वाले बुतुल गैंग के पांच सदस्यों को भरुच लोकल क्राइम ब्रांच ने अंकलेश्वर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से २.२१ लाख रुपए नकद बरामद किए।

वड़ोदरा के तरसाली रिंगरोड स्थित आर.के. ज्वैलर्स में पिछले दिनों लूटपाट हुई थी। लुटेरे दुकान में मौजूद एक महिला को बंधक बनाकर २२ लाख के स्वर्ण आभूषण लूटकर फरार हो गए थे। भरुच लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने गश्त के दौरान मिली सूचना पर अंकलेश्वर में गडख़ोल पाटिया के पास कार्रवाई कर बुतुल गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने आर.के. ज्वैलर्स में लूट को अंजाम देने की बात को स्वीकार किया। इसके अलावा गिरोह के लोगों ने १७ अक्टूबर को वड़ोदरा के मकरपुरा जीआईडीसी स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से रुपए निकालने के बाद लौट रहे एक व्यक्ति की बाइक को टक्कर मारकर नकदी व सोने की चेन की भी लूट की थी।

पुलिस ने लुटेरों से एक कार, रस्सी, हथौड़ी और २.२१ लाख नकद बरामद किया। आरोपियों ने ज्वैलरी बेचकर २.२१ लाख नकद प्राप्त किए थे। गिरोह के सदस्यों के खिलाफ अंकलेश्वर में चेन स्नेचिंग व वालिया में दो आरोपियों को पुलिस की कस्टडी से भगाने का भी मामला सामने आया है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम

लूटपाट मामले में गिरफ्तार आरोपियों में विनोद उर्फ दयाराम वर्मा निवासी प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश, नितेष सिंह अमल सिंह निवासी अंकलेश्वर, दिव्यांशु सिंह उर्फ गोलू चोर देवीप्रसाद निवासी कामरेज टोलनाका, सूरत, दीपक दयानंद भगत निवासी सी- 8 भावना फार्म सोसायटी, अंकलेश्वर, भानू कुमार दयाकर मारम निवासी त्रिचुरापल्ली शामिल हैं।

राम नाम की महिमा का होगा बखान


श्रीसद्गुरु जन्म शताब्दी महोत्सव की शृंखला में श्रीधाम वृंदावन के मलूक पीठाधीश्वर देवाचार्य राजेंद्रदास महाराज श्रीराम कथा का गुणगान 10 जनवरी से करेंगे। कथा का आयोजन श्री जडख़ोर गोधाम सेवा समिति की ओर से किया जाएगा।

कथा के मुख्य यजमान गजानंद कंसल ने बताया कि सिटीलाइट में सूर्यप्रकाश बिल्डिंग के पास मैदान में 10 जनवरी से गौ सेवार्थ आयोजित श्रीराम कथा की शुरुआत में सुबह राणी सती मंदिर प्रांगण से कलश यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु महिला-पुरुष शामिल होंगे। बाद में यात्रा बैंड-बाजे व बग्गियों के साथ कथास्थली जाएगी। कथा के दौरान व्यासपीठ से श्रीधाम वृंदावन के मलूक पीठाधीश्वर देवाचार्य राजेंद्रदास महाराज प्रतिदिन अपराह्न तीन बजे से शाम साढ़े छह बजे तक पंडाल में हजारों श्रद्धालुओं को श्रीराम कथा का रसपान कराएंगे। नौ दिवसीय श्रीरामकथा के दौरान कई अन्य धार्मिक व सामाजिक प्रसंगों के भी आयोजन होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो