script१२० टीबी डाटा खंगालने में जुटी हैं पांच टीमें | Five Teams That Attract 120 TB Data | Patrika News

१२० टीबी डाटा खंगालने में जुटी हैं पांच टीमें

locationसूरतPublished: Jan 15, 2019 12:31:05 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– आरकेटी से मिला २८ दिन का सीसीटीवी डाटा, मार्केट में चार हजार से ज्यादा दुकानें

file

१२० टीबी डाटा खंगालने में जुटी हैं पांच टीमें

सूरत. राधाकृष्णा टैक्सटाइल मार्केट में सुरक्षाकर्मियों की मिलीभगत से चल रहे कपड़ा चोरी के अब तक के सबसे बड़े मामले की जांच कर रही पुलिस करीब १२० टीबी (टेरा बाइट) डाटा खंगालने में जुटी है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुधवार को आरकेटी मार्केट में कपड़े चुराने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दो दिन में करीब चार हजार दुकानों वाले मार्केट से २८ दिन का सीसीटीवी डाटा हासिल किया, जो २८ हार्ड ***** में है। डाटा की जांच के लिए शहर के अलग-अलग थानों के पांच पुलिस उप निरीक्षकों के नेतृत्व में पांच टीमें बनाई गई हैं। इनमें एक राइटर, एक तकनीकी विशेषज्ञ और एक सहायक शामिल है।
पुलिस की टीमें प्रत्येक दिन के डाटा की जांच कर रही है तथा जहां भी संदिग्ध गतिविधियां नजर आ रही हैं, वहां का फुटेज निकाल कर जांच अधिकारी को दिखा रही है। सीडी में उस घटना की क्लीपिंग भी निकाली जा रही है। पुलिस की अन्य टीमें लिम्बायत और पशुपति मार्केट के निकट मिले चोरों के गोदामों के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों का डाटा हासिल कर उनकी जांच में जुटी हैं।

नहीं मिला छह महीने का डाटा


बताया जाता है कि आरकेटी मार्केट में चोरी का यह गोरखधंधा छह महीने से अधिक समय से चल रहा था, लेकिन पुलिस को मार्केट से सिर्फ २८ दिन का डाटा मिला है। मार्केट प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि मार्केट का सीसीटीवी सिस्टम अच्छा है। उसकी डाटा क्षमता २८ दिन की है। इससे पहले का डाटा सुरक्षित नहीं रखा जाता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो