script

फॉलोअप – सूरत रेलवे स्टेशन मेन गेट से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू

locationसूरतPublished: Oct 16, 2019 10:47:39 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

सूरत रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर ने मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई को कहा
स्टेशन के दोनों तरफ मेन गेट पर लारी-गल्लों से पीक ऑवर में होती है समस्या

फॉलोअप - सूरत रेलवे स्टेशन मेन गेट से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू

फॉलोअप – सूरत रेलवे स्टेशन मेन गेट से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू

सूरत.

सूरत रेलवे स्टेशन के दोनों मेन गेट के आसपास लारी-गल्लों के अतिक्रमण की खबर राजस्थान पत्रिका में छपने के बाद मेन गेट से अतिक्रमण हटाने के लिए कवायद शुरू हो गई है। सूरत स्टेशन के डायरेक्टर ने मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर मेन गेट से अतिक्रमण हटाने के लिए सहयोग मांगा है।
सूरत रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ मेन गेट के आसपास अवैध लारियों के जमावड़े से यात्रियों को परेशानी होती है। महानगरपालिका अतिक्रमण दस्ता और रेलवे विभाग की उदासीनता के चलते स्टेशन में प्रवेश तथा बाहर निकलने वाले रास्ते पर वाहन चालकों को जाम से होकर गुजरना पड़ता है। पीक ऑवर में यात्रियों को सबसे अधिक दिक्कत होती है। पूर्व में रेलवे कोर्ट के न्यायाधीश ने भी अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया था, लेकिन अब भी स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।
फॉलोअप - सूरत रेलवे स्टेशन मेन गेट से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू
राजस्थान पत्रिका में मंगलवार को स्टेशन के मेन गेट के आसपास ‘अवैध लारियों के अतिक्रमण से यात्री परेशान’ शीर्षक से खबर छपी थी। इसके बाद सूरत स्टेशन डायरेक्टर सीआर गरुड़ा ने मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि को पत्र लिखकर स्टेशन बिल्डिंग के पश्चिम तथा पूर्व दोनों तरफ के मेन गेट के आसपास होने वाले अतिक्रमण को हटाने में सहयोग करने की मांग की है। ट्विटर हैंडल पर भी राजस्थान पत्रिका के इस खबर को पोस्ट करने के बाद मुम्बई रेलवे मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ने खबर को नोटिस में लेते हुए संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए है।
फॉलोअप - सूरत रेलवे स्टेशन मेन गेट से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू
सूत्रों ने बताया कि राजस्थान पत्रिका में मंगलवार को खबर छपने के तुरंत बाद स्टेशन पर लारी-गल्ला लगाने वाले लोगों ने आपस में मीटिंग की और कार्रवाई का अंदेशा होने के चलते कम सामान लेकर धंधा किया। उल्लेखनीय है कि, रेलवे स्टेशन के मेन गेट के पास कमाई अधिक होने के कारण लारी-गल्ला लगाने वालों की भीड़ लगी होती है। यह लोग आम लोगों से अधिक रुपए लेकर सामान बेचते है। ट्रेन छूटने की दौड़-भाग में यात्री बिना कोई रेट देखे महंगा सामान लेने को मजबूर होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो