फुटओवर ब्रिज जुलाई तक पूरा होने के आसार, वेटिंग हॉल और फूड प्लाजा बनाने की योजना

उधना स्टेशन के कायाकल्प की तैयारी, अधिकारियों ने किया दौरा

By: Sanjeev Kumar Singh

Updated: 23 May 2018, 09:50 PM IST

सूरत.

उधना स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने के लिए मुम्बई से आए अधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों के साथ स्टेशन का दौरा किया और ए-1 ग्रेड की सभी सुविधाएं तैयार करने पर चर्चा की। आरक्षण केन्द्र के स्थान पर बुकिंग ऑफिस और अलग से बिल्डिंग तैयार कर वेटिंग हॉल तथा फूड प्लाजा बनाने की योजना है। निर्माणाधीन फुटओवर ब्रिज का कार्य जुलाई तक पूरा होने की संभावना है।

मुम्बई से मंगलवार को सीनियर डीइएन तुषार मिश्रा और सीनियर डीसीएम आरती सिंह परिहार मेमू ट्रेन में आग की जांच के लिए सूरत आई थीं। उधना स्टेशन के यार्ड में जले हुए कोच का निरीक्षण करने के बाद इन दोनों ने स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने के लिए अलग-अलग स्थलों का निरीक्षण किया। मिश्रा और परिहार के साथ सूरत स्टेशन डायरेक्टर सी.आर. गरूड़ा, एइएन चिराग मित्तल, डीसीएमआइ गणेश जादव भी थे। उधना स्टेशन पर ए-1 ग्रेड की सुविधाओं के लिए अलग-अलग प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई। अधिकारियों ने बताया कि बुकिंग ऑफिस को आरक्षण केन्द्र में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इस भवन के नजदीक नई बिल्डिंग तैयार की जाएगी, जिसमें अलग-अलग प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर स्लीपर और एसी श्रेणी वाले यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल, महिलाओं के लिए अलग से वेटिंग हॉल और पहली मंजिल पर आरक्षण केन्द्र शुरू किए जाने की योजना है। इसी बिल्डिंग में फूड प्लाजा समेत दूसरी सुविधाएं भी शुरू की जाएंगी।

दो प्लेटफॉर्म की ऊंचाई बढ़ेगी
उधना स्टेशन के पे एंड यूज को मॉर्डन टॉयलेट के रूप में विकसित किया जाएगा। अधिकारियों ने प्लेटफॉर्म संख्या दो-तीन की ऊंचाई बढ़ाने तथा शेड की लम्बाई बढ़ाने पर भी चर्चा की। आरक्षण केन्द्र बिल्डिंग के सामने शेड लगाकर पूरी जगह को कवर करने का प्लान है। स्टेशन के नजदीक मालगाड़ी खाली करने के लिए बनाए गए सब स्टेशन पर दोनों ओर से दीवार बनाने का प्रस्ताव है। प्लेटफॉर्म संख्या एक-दो और तीन को जोडऩे वाले फुटओवर ब्रिज का कार्य जुलाई तक पूरा होने की संभावना है। इस ब्रिज को रेलवे कॉलोनी से जोडऩे के लिए भी कार्य किया जाएगा।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned