पहले दो करोड़ की रंगदारी मांगी, फिर व्यापारी पर गोलियां दागीं

पहले दो करोड़ की रंगदारी मांगी, फिर व्यापारी पर गोलियां दागीं

Mukesh Sharma | Publish: Jul, 13 2018 09:46:45 PM (IST) Surat, Gujarat, India

उधना क्षेत्र के सिलिकॉन शॉपर्स के ऑर्गेनाइजर और तेल व्यापारी भिकम जैन को मंगलवार को दो करोड़ रुपए की रंगदारी के लिए धमकी भरे...

सूरत।उधना क्षेत्र के सिलिकॉन शॉपर्स के ऑर्गेनाइजर और तेल व्यापारी भिकम जैन को मंगलवार को दो करोड़ रुपए की रंगदारी के लिए धमकी भरे फोन के पंद्रह मिनट बाद मोटर साइकिल पर आए दो युवकों में से एक ने भिकम जैन के पड़ोसी इलेक्ट्रोनिक्स व्यापारी पर दो राउंड फायरिंग की, लेकिन निशाना चूक जाने से वह बाल-बाल बच गया। इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर हमलावरों की खोज शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक हमलावरों ने इलेक्ट्रोनिक्स के व्यापारी अशोक शाह पर दो राउंड फायरिंग की। सुबह करीब सवा ग्यारह बजे अशोक शाह सिलिकॉन शॉपर्स के ग्राउंड फ्लोर पर दुकान नंबर जी-42 में अपने ऑफिस में बैठा था, तभी नीले रंग की शर्ट, जीन्स तथा हेलमेट पहना एक युवक ऑफिस में घुस आया और दो राउंड फायरिंग कर फरार हो गया। गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के व्यापारी बाहर दौड़ पड़े। व्यापारियों ने पुलिस को सूचना दी। उधना पुलिस निरीक्षक समेत काफिला मौके पर पहुंचा और जांच में जुट गया। बाद में पुलिस के आला अधिकारी, क्राइम ब्रांच, प्रिवेंशन ऑफ क्राइम ब्रांच, एसओजी के निरीक्षक भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि हमला रंगदारी वसूलने को लेकर किया गया।


हालांकि रंगदारी अशोक शाह से नहीं, बल्कि सिलिकॉन शॉपर्स के ऑर्गेनाइजर और तेल के व्यापारी भिकम जैन से मांगी गई थी। मूलत: राजस्थान के राजसमंद जिले के खरनोटा गांव और यहां वेसू निवासी भिकम जैन का अशोक शाह के ऑफिस के सामने महावीर सेल्स के नाम से ऑफिस है। सुबह करीब ग्यारह बजे भिकम जैन के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने धमकी देते हुए कहा कि दो खोखे तैयार रखना। इसके पंद्रह मिनट बाद फायरिंग हुई और कुछ ही देर में भिकम जैन के पास दोबारा फोन आया। इस बार सामने वाले व्यक्ति ने गुजराती में बात करते हुए धमकी दी। उसने कहा कि यह पटाखा था, अब तेरी बारी है। पुलिस ने रंगदारी के लिए धमकी देने और फायरिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डर फैला, दुकानें बंद

फायरिंग की वारदात के बाद सिलिकॉन शॉपर्स के व्यापारियों में डर फैल गया। कई दुकानदारों ने कुछ देर के लिए दुकानें बंद कर दीं। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दुकानें खोल दी गईं।

दूसरा फोन राजस्थान के नंबर से आया

पुलिस ने बताया कि भिकम जैन को जिस नंबर से दोबारा फोन आया, वह राजस्थान का है। नंबर को सर्वेलेंस पर रखा गया है। इसका अंतिम लोकेशन डूमस का मिला है। पुलिस नंबर के आधार पर अभियुक्तों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द अभियुक्त गिरफ्त में होंगे।

हमलावरों के स्थानीय होने की आशंका


पुलिस ने बताया कि हमलावरों के स्थानीय होने की आशंका है। भिकम जैन को पहले फोन पर सामने वाले व्यक्ति ने हिंदी में बात की और फायरिंग करने के बाद दोबारा फोन आया तो सामने वाले व्यक्ति ने गुजराती में बात की। भिकम जैन और अशोक शाह की किसी से रंजिश थी या नहीं और कोई विवाद तो नहीं चल रहा था, पुलिस ने इस बारे में पूछताछ की, लेकिन ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है। भिकम जैन से रंगदारी वसूलनी थी तो फायरिंग अशोक पर क्यों की गई, इसको लेकर पुलिस उलझन में है। अशोक शाह और भिकम जैन के ऑफिस आमने-सामने हैं और दोनों ऑफिस के शीशे एक जैसे हैं। हमलावरों ने गलती से अशोक पर फायरिंग की या उन्होंने डराने के लिए ऐसा किया, इसकी भी जांच की जा रही है।

Ad Block is Banned