scriptकांग्रेस के चार नेताओं ने सौंपा इस्तीफा | Four Congress leaders resign | Patrika News

कांग्रेस के चार नेताओं ने सौंपा इस्तीफा

locationसूरतPublished: Nov 21, 2017 04:55:27 am

कांग्रेस की ओर से गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सूरत की 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के साथ ही पार्टी में बवाल खड़ा हो गया है। कहीं प्रत्

Four Congress leaders resign

Four Congress leaders resign

सूरत।कांग्रेस की ओर से गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सूरत की 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के साथ ही पार्टी में बवाल खड़ा हो गया है। कहीं प्रत्याशियों के चयन तो कहीं कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने को लेकर चार नेताओं समेत कई कार्यकर्ताओं ने सोमवार को इस्तीफा सौंप दिया।

रविवार रात कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद सोमवार सुबह से इस्तीफों का दौर शुरू हो गया। सबसे पहले कांग्रेस महिला इकाई की प्रमुख ज्योति सोजित्रा ने कार्यकर्ताओं के साथ पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि महिला कार्यकर्ताओं की ओर से भी टिकट की मांग की गई थी, लेकिन पार्टी ने 12 में से एक भी सीट महिला को नहीं दी। इसके बाद धनसुख राजपूत और फिरोज मलेक ने भी टिकट नहीं मिलने को लेकर इस्तीफा सौंपा। धनसुख राजूपत ने चौर्यासी और फिरोज मलेक ने सूरत-पूर्व से दावेदारी की थी।

कांग्रेस के पूर्व पार्षद और सूरत शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष विनोद पाटिल ने भी टिकट नहीं मिलने के कारण पद से इस्तीफा दे दिया। इन नेताओं के साथ जुड़े कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी को इस्तीफे सौंपे।

मुस्लिमों को टिकट नहीं मिलने से आक्रोश

कांग्रेस की ओर से मुस्लिम समुदाय को टिकट नहीं देने पर पार्षद इकबाल बेलिम समेत मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया और पार्टी से इस्तीफा देने की धमकी दी। बेलिम ने कहा कि सूरत की 12 में से एक सीट से, जहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या अधिक है, टिकट की मांग की गई थी, लेकिन पार्टी ने सूरत-पश्चिम से इकबाल पटेल को टिकट दिया। इकबाल पटेल के चयन को लेकर भी सवाल उठाते हुए अक्रोश व्यक्त किया गया।

कंकाल, खोपड़ी, कमर का हिस्सा अलग-अलग मिला

उमरा थाना क्षेत्र में राधाकृष्ण मंदिर के पास तापी नदी के किनारे एक खोपड़ी और कमर से नीचे का हिस्सा अलग-अलग मिले हैं। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए न्यू सिविल अस्पताल लेकर आई। फोरेन्सिक चिकित्सकों ने शव तीन-चार दिन पुराना होने की पुष्टि की है।

पुलिस के अनुसार लोगों ने गेटवे होटल के पीछे रविवार को एक कंकाल, खोपड़ी और कमर से नीचे का हिस्सा अलग-अलग पड़े होने की सूचना दी। फोरेन्सिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. गणेश गोवेकर ने बताया कि शव चालीस से पैंतालीस साल के व्यक्ति का होने का अनुमान है।

खोपड़ी का हिस्सा कमर के हिस्से से दूर मिला। शव तीन-चार दिन पुराना है। दोनों से डीएनए के नमूने लेकर फोरेन्सिक लैब भेजे गए है। उसकी रिपोर्ट के बाद पुलिस आगे जांच करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो