BRIEF NEWS : चोरी के 4 लाख किराए के घर में छिपा कर हुआ था फरार, एसओजी ने सुरेन्द्रनगर से किया गिरफ्तार

# कारखाने के कर्मचारी ने ही मित्र के साथ मिलकर चुराए थे हीरे - हीरा कारखाने में 27.95 लाख की चोरी

# कापोद्रा में भी मनपा दस्ते पर पशुपालकों ने किया हमला - पुलिसकर्मी से भी की धक्का-मुक्की, वर्दी के बटन तोड़े

By: Dinesh M Trivedi

Published: 09 May 2021, 09:44 AM IST

सूरत. डेढ़ माह पूर्व कतारगाम आंबा तलावड़ी इलाके में बैंक से लौट रहे एक व्यापारी से 8.30 लाख रुपए नकद भरा बैग छीनने के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) पुलिस ने सौराष्ट्र के सुरेन्द्रनगर से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सुरेन्द्रनगर के नारीयाणा गांव का मूल निवासी आरोपी लक्ष्मण भरवाड मीर उर्फ मुन्ना भी इस वारदात में शामिल था।

पूर्व में पकड़े गए अपने मित्रों महेश उर्फ मयलो व किशन उर्फ कालू के साथ मिल कर उन्होंने लूट का प्लान बनाया था। तीनों गत 24 मार्च को शिकार की तलाश में कतारगाम जीआइडीसी स्थित सुटैक्स बैंक पर गए थे। जब बैंक से एक व्यापारी रुपए भरा थैला लेकर निकला तो उन्होंने अपने दुपहिया वाहन से उसका पीछा किया।

फिर आंबातलाड़ी रविपार्क सोसायटी के सामने मौका देख कर उससे बैंग छीन लिया और भाग निकले थे। बैग में से निकले रुपए उन्होंने आपस में बांट लिए थे। जिसमें करीब चार लाख रुपए लक्ष्मण ने कापोद्रा सत्यानारायण सोसायटी स्थित अपने किराए के मकान में छिपा कर रख दिए थे। इस बीच महेश और किशन के पकड़े जाने पर वह तुंरत ही शहर से फरार हो गया था।

रुपए उसके किराए के मकान में ही थे। जहां से पुलिस ने रुपए तो बरामद कर लिए थे। लेकिन लक्ष्मण का कोई अता पता नहीं मिला। सूरत से भागकर वह राजकोट चला गया। वह राजकोट के निकट मवड़ी में छिपा रहा। वहां से अपने गांव लौटा। इस बारे में एसओजी को मुखबिर से सूचना मिलने पर एसओजी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
-----------------

कारखाने के कर्मचारी ने ही मित्र के साथ मिलकर चुराए थे हीरे, हीरा कारखाने में 27.95 लाख की चोरी


सूरत. वराछा के एक हीरा कारखाने से गुरुवार को प्रोसिसिंग के दौरान 27.95 लाख रुपए की हीरे चोरी होने के मामले की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने कारखाने के ही एक कर्मचारी व उसके साथी को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हीरे भी बरामद कर लिए हैं।

पुलिस के मुताबिक वंृंदावन इंडस्ट्रियल सोसायटी में स्थित भिंगराडिया ब्रदर्स नाम के कारखाने में चोरी की साजिश कारखाने के ही कर्मचारी हीरा बाग शक्तिनगर निवासी राजेश पात्रा उर्फ राजू ने अपने साथी कापोद्रा भक्तिनगर निवासी चेतन डाभी के साथ मिल कर रची थी।

इसके तहत गुरुवार को बॉइलिंग प्रोसेस के लिए हीरे मिलने के बाद राजेश ने चेतन को बुलाया था। चेतन खुले कारखाने से चुपचाप हीरे चुरा कर भाग निकला था। बाद में सीसीटीवी फुटेज के जरिए कतारगाम मानसरोवर सोसायटी निवासी कारखाने के मालिक किशोर भिंगराडिय़ा ने प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।

सीसी टीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने चेतन को ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ में राजेश की मिलीभगत उजागर होने पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया और हीरे बरामद कर लिए।
------------------


कापोद्रा में भी मनपा दस्ते पर पशुपालकों ने किया हमला, पुलिसकर्मी से भी की धक्का-मुक्की, वर्दी के बटन तोड़े


सूरत. डिंडोली में आवारा पशुओं को पकडऩे वाले मनपा दस्ते की कार्रवाई में दखल कर कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी देने के मामले के बाद कापोद्रा में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है। मवेशी पकड़ रहे मनपा कर्मियों की टीम से अभद्र व्यवहार किया और दखल करने पर पुलिसकर्मी से धक्का-मुक्की कर उसकी वर्दी के बटन तोड़ दिए।


कापोद्रा पुलिस के मुताबिक लक्ष्मणनगर चौराहे पर कानजी रबारी, अरुण रबारी व पावा रबारी ने मिल कर मनपा अधिकारी अमित पटेल व उनकी टीम से अभद्र व्यवहार किया। शुक्रवार शाम उनकी टीम लक्ष्मणनगर खाड़ी किनारे आवारा मवेशियों को पकड़ रही थी। उस दौरान बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए उन्होंने वहां आकार कार्रवाई में व्यवधान डाला।

कर्मचारियों को अपशब्द कहे और अपने मवेशियों को जबरन छुड़ा लिया। वहां मौजूद लोकरक्षक जवान रामभाई ने मोबाइल से उनका वीडियो बनाना शुरू किया तो उन्होने रामभाई के साथ धक्का-मुक्की की। उनकी वर्दी के बटन तोड़ दिए। घटना की सूचना पर पहुंची कापोद्रा पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया है।
-------------

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned