किसान आंदोलन के चलते दो त्योहार स्पेशल के चार फेरे रद्द

- गोल्डन टेम्पल, पश्चिम स्पेशल समेत तीन ट्रेनों को अंबाला में किया शॉर्ट टर्मिनेट

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 23 Oct 2020, 10:13 PM IST

सूरत.

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते पश्चिम रेलवे ने मुम्बई से जम्मू के बीच चलने वाली दो त्योहार स्पेशल ट्रेनों के चार फेरे रद्द किए गए हैं। वहीं, अमृतसर जाने वाली गोल्डन टेम्पल और पश्चिम स्पेशल समेत तीन ट्रेनों को हरियाणा के अंबाला में शॉर्ट टर्मिनेट कर वहीं से शुरू करने की व्यवस्था की है।

किसानों के हित में केन्द्र सरकार ने हाल में ही संसद से तीन बिल पास किए है। इन तीनों बिल का कुछ राज्यों के साथ पंजाब में भी किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने 09027 बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी स्पेशल 24 से 31 अक्टूबर तक रद्द की है। 09028 जम्मूतवी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल 26 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक रद्द की है। इसके अलावा तीन ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट करके चलाया जाएगा।

इसमें 02903 मुम्बई-अमृतसर गोल्डन टेम्पल मेल स्पेशल 20 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक अंबाला स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट की जाएगी। वहीं, 02904 अमृतसर-मुम्बई गोल्डन टेम्पल मेल स्पेशल 22 से 4 नवम्बर तक अंबाला स्टेशन से शुरू होगी। यह ट्रेन अंबाला कैंट और अमृतसर के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह 02925 बान्द्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम स्पेशल 21 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक अंबाला स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट की जाएगी। वहीं 02926 अमृतसर-बान्द्रा टर्मिनस पश्चिम स्पेशल 22 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक अंबाला स्टेशन से शुरू होगी। यह ट्रेन भी अंबाला कैंट और अमृतसर के बीच रद्द रहेगी। 09025 बान्द्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम क्लोन स्पेशल 22 अक्टूबर से तीन नवम्बर तक अंबाला में शॉर्ट टर्मिनेट की जाएगी।

वहीं 09026 अमृतसर-बान्द्रा टर्मिनस पश्चिम क्लोन स्पेशल 22 अक्टूबर से चार नवम्बर तक अंबाला स्टेशन से शुरू की जाएगी। यह टे्रन भी अंबाला कैंट और अमृतसर के बीच रद्द रहेगी। हाल में उत्तर रेलवे ने भी कुल 14 ट्रेनें रद्द, 12 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और एक ट्रेन के मार्ग में बदलाव किया था। आंदोलन लम्बा चलने के कारण अब पश्चिम रेलवे की ट्रेनों को 4 नवम्बर तक अंबाला स्टेशन तक चलाने की व्यवस्था की है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned