मणीनगर स्टेशन पर हो चार ट्रेनों का ठहराव

यात्री सेवा समिति ने उठाई मांग

By: Pradeep Mishra

Published: 18 Jul 2018, 09:34 PM IST

सूरत. सूरत, मुम्बई और इंदौर से अहमदाबाद जाने वाली चार ट्रेनों के ठहराव की मांग मणीनगर स्टेशन के लिए की गई है। पूर्व यात्री सेवा समिति के सदस्य ने मुम्बई रेल मंडल तथा पश्चिम रेलवे जोन के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन की प्रति सौंपी है।
अहमदाबाद से एक स्टेशन पहले मणीनगर और दूसरी तरफ साबरमती स्टेशन आता है। साबरमती स्टेशन पर राजधानी समेत अन्य ट्रेनों के स्टोपेज होने के कारण यहां आसपास रहने वाले लोगों को बहुत राहत मिलती है। वहीं, मणीनगर स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों के स्टोपेज नहीं होने से आसपास रहने वाले लोगों को ट्रेन में चढऩे के लिए कालूपुर जाना होता है। मुम्बई, सूरत, इंदौर से राजकोट-जामनगर की ओर जाने वाली चार ट्रेनों के ठहराव मणीनगर स्टेशन पर देने की मांग की गई है। पूर्व यात्री सेवा समिति सदस्य राकेश शाह ने २२९५९ और २२९६१ बान्द्रा टर्मिनस-सूरत-जामनगर इंटरसिटी, मुम्बई से सूरत होकर अहमदाबाद जाने वाली एसी डबल डेकर तथा इंदौर से अहमदाबाद के बीच चलने वाली १९३१० शांति एक्सप्रेस को मणीनगर स्टेशन पर दो मिनट का ठहराव देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि अहमदाबाद स्टेशन पर कई बार प्लेटफार्म खाली नहीं होने पर ट्रेन को मणीनगर में रोका जाता है। अहमदाबाद पहुंचने के बाद ट्रेन को प्लेटफार्म नं. 6-7 पर रोका जाता है। स्टेशन से बाहर निकलने के लिए सीढिय़ां चढऩी होती है जिससे सीनियर सिटीजन, महिलाओं व बच्चों को परेशानी होती है। पूर्व यात्री सेवा समिति के सदस्य ने मुम्बई रेल मंडल तथा पश्चिम रेलवे जोन के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन की प्रति सौंपी है।

पानी की टंकी का लोकार्पण
एनटीपीस, कवास की ओर से मोरा गाम में बनाई गई अंडरग्राउंड पानी की टंकी का लोकार्पण सोमवार को चोर्यासी क्षेत्र की विधायक झंखना पटेल ने किया। इसके साथ ही 13 टॉयलेट एवं बाथरूम का भी लोकार्पण किया। इस अवसर पर एनटीपीसी के महाप्रबंधक सीवी सुब्रमणियन, मोरा गाम के सरपंच सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

 

Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned