CHEAT FUND : कहां एक का डबल करने के चक्कर में लाखों रुपए डूबे?

CHEAT FUND : कहां एक का डबल करने के चक्कर में लाखों रुपए डूबे?
CHEAT FUND : कहां एक का डबल करने के चक्कर में लाखों रुपए डूबे?

Dinesh M.Trivedi | Updated: 23 Sep 2019, 10:21:28 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

SURAT NEWS: PUNAGAM POLICE STATION SURAT
-लाइफ विजन चिटफंड कंपनी का संचालक गिरफ्तार, दो की खोज

सूरत.(SURAT) अलग-अलग स्कीम के जरिए निवेश की राशि को दुगना करने का झांसा देकर लोगों के साथ लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पूणागाम पुलिस ने एक चिटफंड कंपनी के खिलाफ ५४.८८ लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज कर उसके संचालक को चार दिन के रिमांड पर लिया है। (Life vision chit fund company operator arrested in surat)
पुलिस के मुताबिक गोडादरा अंबिका हाइट्स निवासी राजेश आहिर ने धर्मेश सोलंकी और अश्विन ठुम्मर के साथ मिल कर नियोजित साजिश के तहत निवेशकों के साथ ठगी की। उसने अवैध रूप से २०१२ में लाइफ विजन नाम से वित्तीय कंपनी शुरू की। पूणा-कडोदरा रोड पर अनुपम आर्केड में कार्यालय शुरू किया गया। लोगों को कम समय में निवेश की राशि पर दो गुना रिटर्न देने का झांसा देकर उनसे फिक्स डिपोजिट और अन्य स्कीम में लाखों रुपए का निवेश करवाया। कुछ समय तक तो लोगों के रुपए लौटाए गए, लेकिन २०१४ के बाद रुपए लौटाना बंद कर दिया गया। तीन साल पहले उन्होंने अपना कार्यालय बंद कर दिया। निवेश किए गए ५.३१ लाख रुपए वापस नहीं मिलने पर डिंडोली मंगलदीप सोसायटी निवासी महिला आशा प्रमोद शाह ने पूणागाम थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने बताया कि अब तक की पड़ताल में लोगों के करीब ५४.८८ लाख रुपए फंसे होने की जानकारी मिली है। चिटफंड कंपनी के संचालक राजेश आहिर को गिरफ्तार कर २७ सितम्बर तक रिमांड पर लिया गया है। उससे उसके प्रबंधक और पार्टनर के बारे में पूछताछ की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned