आधा प्रतिशत ब्याज पर लोन का झांसा देकर 8.42 लाख की ठगी

- अमरोली में पुलिस ने कथित फाइनेंसर को किया गिरफ्तार

By: Dinesh M Trivedi

Published: 22 Jan 2021, 10:38 AM IST

सूरत. पान की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति को आधा प्रतिशत ब्याज पर बड़ा लोन दिलवाने का झांसा देकर उसके साथ 8.42 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया। इस संबंध में अमरोली पुसिल ने मामला दर्ज कर एक फाइनेंसर को गिरफ्तार किया है।


पुलिस के मुताबिक अमरोली गौतम अपार्टमेंट निवासी दिव्यांग पटेल ने संडे रेजिडेंसी अमरोली निवासी हरेश कुकडिया के साथ ठगी की। फाइनेंस एजेन्ट के तौर पर काम करने वाले दिव्यांग की पांच माह पूर्व अमरोली गणेश पुरा में पान का केबिन चलाने वाले हरेश से मुलाकात हुई। हरेश को लोन की जरुरत थी।

बातचीत में दिव्यांग ने हरेश को बताया कि वह किसी गोल्ड लोन स्कीम में सिर्फ आधा प्रतिशत ब्याज पर लोन दिलवा सकता है। फिर उसने स्टॉम्प पेपर व प्रोसेस के लिए उससे 30 हजार रुपए नकद और 43 हजार 987 रुपए का चेक ले लिया।

उसके बाद हरेश से उसकी पुत्री निकिता, भूमिका, पत्नी गीता समेत उसके परिजनों के करीब 7.68 लाख रुपए के सोने के जेवर ले लिए। लेकिन उसे कोई लोन नहीं दिलवाई। लंबे समय तक लाकडाउन व अन्य कारण बता कर वह टालता रहा।

जब हरेश ने अपने रुपए व जेवर मांगे तो वह भी लौटाने मना कर दिया। इस संबंध में हरेश की प्राथमिकी के आधार पर अमरोली पुलिस ने मामला दर्ज कर दिव्यांग को गिरफ्तार किया है।

28 हजार बकाया वसूलने गए विद्युत कंपनी के कर्मचारियों पर हमला

सूरत. उन गांव में बकाया बिल की वसूली के लिए गए विद्युत कंपनी के दो कर्मचारियों पर हमला करने के आरोप में सचिन जीआइडीसी पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक उन शालीमार सोसायटी निवासी अब्दुल अजीज शेख व मोहम्मद आकिब शेख ने मिल कर कंपनी के विद्युत सहायक यशवंत भुसारा व कनिष्ट सहायक केयुर वांलद पर हमला किया।

दोनों अब्दुल अजीज के घर का 28 हजार 361 रुपए का बकाया बिल वसूलने गए थे। रुपए नहीं भरने वे विद्युत लाइन काटने लगे तो उन्होंने दोनों को जान से मारने की धमकी दी। धमकी पर भी वे नहीं रुके तो उनसे अभद्र व्यवहार किया और लाठी डंडो से हमला किया। इस संबंध में कंपनी के अधिकारी प्रतीक पादरिया की प्राथमिकी के आधार पर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

एचडीएफसी बैंक के एटीएम सेन्टर से ग्राहकों के चेक चोरी


सूरत. एचडीएफसी बैंक की पुणा-कुंभारिया शाखा के एटीएम सेन्टर में ड्रॉप बॉक्स से ग्राहकों के चेकों की चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, पुणा-कुंभारिया रोड़ पर महेन्द्र पार्क सोसायटी के प्लॉट नम्बर 101-102 में स्थित सेन्टर में चोरी बुधवार सुबह सवा सात बजे हुई। दो युवक सेन्टर पर आए। उनमें से एक बाहर नजर रखने के लिए खड़ा रहा।

जबकि दूसरे ने अन्दर घुस कर मात्र पांच मिनट में ड्राप बॉक्स तोड़ा और चेक चुराए। उसके बाद दोनों आईमाता चौक की ओर से निकल गए। सुबह आठ बजे ड्यूटी पर आए सुरक्षाकर्मी विजय सिंह से सूचना मिलने पर प्रबंधक प्रवेशचंद्र तिवारी ने प्राथमिकी दर्ज करवाई।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned