script२३ जनों के नाम लोन पर ले लिए टीवी, फ्रीज और उन्हें पता ही नहीं | Fraud with private finance company, filed case against five | Patrika News

२३ जनों के नाम लोन पर ले लिए टीवी, फ्रीज और उन्हें पता ही नहीं

locationसूरतPublished: May 22, 2019 01:21:00 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

-निजी फाइनेंस कंपनी के साथ धोखाधड़ी, पांच के खिलाफ मामला दर्ज

file

२३ जनों के नाम लोन पर ले लिए टीवी, फ्रीज और उन्हें पता ही नहीं

सूरत. घरेलू उत्पादों पर फाइनेंस करने वाली एक निजी कंपनी के ऑनलाइन सिस्टम का दुरुपयोग कर २३ जनों के नाम पर टीवी, फ्रीज आदि की खरीद के लिए ११.०९ लाख रुपए का फर्जी लोन मंजूर करवाने का मामला सामने आया है। रांदेर पुलिस ने कंपनी के चार एजेंटों समेत पांच जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस उप निरीक्षक डी.डी. चौहाण ने बताया कि जहांगीरपुरा राजहंस रेजिडेंसी निवासी भावुक नारंग, अडाजण सूडा भवन निवासी भावेश राठौड़, मिहिर टेलर, पवन मौर्या और पांडेसरा अंबिकानगर निवासी सुनील शर्मा ने मिल कर बजाज फाइनेंस कंपनी के साथ धोखाधड़ी की। लोन एजेंट के रूप में काम करने वाले मास्टर माइंड भावुक ने नियोजित साजिश के तहत रांदेर रोड ताड़वाड़ी के विजय सेल्स इलेक्ट्रोनिक शोरूम में बैठने वाले बजाज फाइनेंस के चार एजेंटों भावेश, मिहिर, पवन और सुनील को अपने साथ मिलाया। उसने पर्सनल लोन दिलवाने का झांसा देकर २३ अलग-अलग लोगों से उनके आइडी प्रूफ ले लिए और उनसे लोन फॉर्म पर हस्ताक्षर भी करवा लिए। उसके बाद ९ मार्च, २०१८ से २८ जून, २०१८ के दौरान उन्होंने उन दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर उनका उपयोग किया। विजय सेल्स से टीवी, फ्रीज आदि १७ लाख १२ हजार २७९ रुपए के उत्पादों की खरीद के फर्जी बिल पेश कर १३ लाख १० हजार ६५४ रुपए का ऑनलाइन लोन मंजूर करवाया गया। उन्होंने ३ लाख ८० हजार १८ रुपए का डाउन पेमेंट जमा किया। उसके बाद उन्होंने उत्पादों के बदले विजय सेल्स से मोबाइल फोन डिलीवरी ले ली। लोन के शेष ११ लाख ९ हजार २६२ रुपए जमा नहीं किए गए। किस्तें नहीं मिलने पर कंपनी ने जांच की तो नाम-पते फर्जी पाए गए। जिन लोगों के नाम पर लोन लिया गया था, उन्हें इसके बारे में कुछ पता ही नहीं था। कंपनी के प्रबंधक मयूर जरीवाला ने मामले की पड़ताल करवाई। पूरा घपला सामने आने पर उन्होंने सोमवार को रांदेर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो