scriptसूरत से श्रद्धालु बाबा रामदेव की जन्मस्थली काशमीर रवाना | From Surat, the birthplace of the revered Baba Ramdev leaves for Kashm | Patrika News

सूरत से श्रद्धालु बाबा रामदेव की जन्मस्थली काशमीर रवाना

locationसूरतPublished: Dec 04, 2019 08:56:34 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

बाड़मेर जिले के काशमीर गांव में आयोजित बाबा रामदेव मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव

सूरत से श्रद्धालु बाबा रामदेव की जन्मस्थली काशमीर रवाना

सूरत से श्रद्धालु बाबा रामदेव की जन्मस्थली काशमीर रवाना

सूरत. लोकदेवता बाबा रामदेव की जन्मस्थली बाड़मेर जिले के काशमीर गांव में आयोजित बाबा रामदेव मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में भाग लेने के लिए बुधवार को सूरत से श्रद्धालु दो बसों में सवार होकर रवाना हुए। श्रद्धालु डॉ. पवन सैनी व सुशील झंवर ने बताया कि लोकदेवता बाबा रामदेव की जन्मस्थली राजस्थान में बाड़मेर जिले के काशमीर गांव में बाबा का विशाल मंदिर निर्मित किया गया है और इन दिनों वहां पर महोत्सव चल रहा है। महोत्सव में गुरुवार को जागरण होगा और शुक्रवार को बाबा रामदेव समेत अन्य प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। महोत्सव में भाग लेने के लिए सूरत से बड़ी संख्या में श्रद्धालु काशमीर पहुंच रहे है और बुधवार शाम परवत पाटिया में भक्तिधाम मंदिर के सामने से दो बसें रवाना की गई।

मुमुक्षू पूजन बने मुनिराज सर्वज्ञसुंदर विजय

वेसू क्षेत्र में आचार्य सोमसुंदर सुरीश्वर महाराज के सानिध्य में आयोजित दीक्षा समारोह में बुधवार को मुमुक्षू पूजनकुमार ने संयम पथ का वरण किया और नए नाम के रूप में मुनिराज सर्वज्ञसुंदरविजय ग्रहण किया है। दीक्षा कार्यक्रम गत दिनों आयोजित किया गया था और इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो