GANAPATI VISARJAN; आज घर से निकलने से पहले देखें यह खबर

GANAPATI VISARJAN; आज घर से निकलने से पहले देखें यह खबर
patrika

Vineet Sharma | Updated: 11 Sep 2019, 11:15:34 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

GANAPATI VISARJAN; मिलेगी आपके क्षेत्र की जानकारी, कृत्रिम तालाबों में होगा गणपति का विसर्जन, मनपा ने विसर्जन के लिए बनाए 21 तालाब

सूरत. यदि गणपति प्रतिमा स्थापित की है और उसके विसर्जन के लिए निकल रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें। आपको पता चल जाएगा कि प्रतिमा विसर्जन के लिए कहां का रुख करना है। इससे जहां गंतव्य तक पहुंचने में आसानी रहेगी, समय भी बचेगा। मनपा प्रशासन ने अनंत चतुर्दशी पर गुरुवार को गणपति विसर्जन की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

सलमान, शिल्पा, विवेक ऐसे अनोखे अदांज में घर लाए गणपति, किसी को नहीं हो रहा यकीन

प्रतिमा विसर्जन के लिए मनपा प्रशाासन ने शहर के विभिन्न जोन में 21 तालाबों का निर्माण कराया है। आयुक्त बंछानिधि पाणि ने प्रतिमा विसर्जन तक मुख्य मार्गों पर यातायात को प्रतिबंधित करने के आदेश जारी किए हैं।

बीते वर्ष से नदी में प्रतिमा विसर्जन पर लगी रोक के बाद अब प्रतिमाओं का विसर्जन कृत्रिम तालाबों और समुद्र किनारे पर किया जा रहा है। इस बार भी मनपा प्रशासन ने प्रतिमा विसर्जन के लिए विभिन्न सात जोन में 21 कृत्रिम तालाब तैयार कराए हैं। इन पर गुरुवार सुबह से ही प्रतिमा विसर्जन शुरू हो जाएगा।

देश के सबसे अमीर गणपति बप्पा का हो रहा इंश्योरेंस, इस बार गणेश चतुर्थी पर पहनेंगे 20 करोड़ की ज्वैलरी

GANAPATI VISARJAN; आज घर से निकलने से पहले देखें यह खबर

मनपा प्रशासन ने कतारगाम जोन में सबसे ज्यादा पांच तालाब बनाए गए हैं। यहां कोसाड फायर स्टेशन के पास बने तालाब, सिंगणपोर में कोजवे के पास बने तालाब, वंजारा वास ओवारा के पास बने तालाब, उत्राण में मौनी स्कूल के पास बने तालाब और कतारगाम में लंका विजय ओवारा के पास बने तालाबों में गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा।

यूपी के इस शहर में 12 साल से बन रही भगवान गणेश की सबसे ऊंची मूर्ति, जानिए कितनी हैं ऊंचाई

GANAPATI VISARJAN; आज घर से निकलने से पहले देखें यह खबर

अठवा जोन में चार कृत्रिम तालाबों का निर्माण कराया गया है, जिनमें तीन डुमस कांदी फलिया और एक तालाब सरसाणा रोड पर बनाया गया है। सेंट्रल जोन में डक्का ओवारा के पास बने दो तालाबों में गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा।

सोया भाग्य जगाने के लिए बुधवार को इस तरह करें गणपति का पूजन

वराछा जोन में दो तालाब सीमाणा में और एक-एक तालाब सरथाणा व मोटा वराछा में तैयार कराए गए हैं। लिंबायत जोन में नवागाम डिंडोली में एक तालाब का निर्माण किया गया है।

GANAPATI VISARJAN; आज घर से निकलने से पहले देखें यह खबर

उधना जोन में एक तालाब भेस्तान फायर स्टेशन के पास और दूसरा तालाब रिंगरोड पर पुरानी सबजेल की जगह पर बनाया गया है। रांदेर जोन में तीन जगहों पर प्रतिमा विसर्जन किया जाएगा।

बन जाएंगे सारे बिगड़े काम, बस बुधवार को करें ये पांच काम

इनमें एक तालाब आरटीओ ऑफिस के समीप, एक तालाब रामजी मंदिर ओवारा के पास और एक अन्य तालाब इस्कॉन मंदिर के पास बनाया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned