GANDHI DARSHAN; इस तरह किए अनुभव साझा

GANDHI DARSHAN; इस तरह किए अनुभव साझा
patrika

Vineet Sharma | Updated: 23 Sep 2019, 09:36:00 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

GANDHI DARSHAN; पांच दिवसीय ग्राम जीवन दर्शन पदयात्रा पर निकला था दल

वांसदा. गांधी जीवन दर्शन समझने के लिए शुरू की पदयात्रा के तहत गुजरात विद्यापीठ के छात्र वांसदा आए। उन्होंने समापन कार्यक्रम के तहत अपने अनुभव भी साझा किए।

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के अंतर्गत विविध संस्थाओं की ओर से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके तहत गुजरात विद्यापीठ अहमदाबाद के विद्यार्थियों और कार्यकर्ताओं का दल 17 सितंबर से 21 सितंबर तक पांच दिवसीय ग्राम जीवन दर्शन पदयात्रा पर निकला था। इस दल ने वांसदा तहसील के नौ गांवों में ग्राम जीवन पदयात्रा की, जिसका समापन वडबारी गांव में किया गया। इस मौके पर दल के सदस्यों ने लोगों के साथ अपने अनुभव साझा किए। इस विद्यापीठ की स्थापना महात्मा गांधी ने की थी।

यात्रा में शामिल दल के सदस्यों ने वांसिया तालाब, जूज, नवानगर, खड़किया, वडबारी-वांसदा, मनपुर, बोरियाछ, लाछकड़ी और गंगपुर गांव की यात्रा के दौरान ग्रामीण जीवन, संस्कृति शैक्षणिक अभ्यास गृह तथा सदाफल दंडकवन का अध्ययन किया। समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने लोगों को अपने अनुभव बताए। इस मौके पर प्राध्यापक डॉ. मनोज परमार, बिनलबेन पटेल, गायत्रीबेन जसाणी तथा अन्य विद्यार्थी समेत कई लोग उपस्थित थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned