scriptतापी जिला में नहीं होंगे गरबा आयोजन | Garba will not be organized in Tapi district | Patrika News
सूरत

तापी जिला में नहीं होंगे गरबा आयोजन

विशेष परिस्थिति में पहले लेनी होगी प्रशासन से अनुमति, कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन जरूरी, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

सूरतOct 14, 2020 / 07:06 pm

विनीत शर्मा

garba

तापी जिला में नहीं होंगे गरबा आयोजन

बारडोली. तापी जिला कलक्टर आरजे हालानी ने कोरोना संक्रमण के बीच नवरात्रि समेत अन्य धार्मिक और सामाजिक त्योहारों को ध्यान में रखते हुए जिले के विभिन्न गरबा मंडलों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की। बैठक में त्योहारों के समय कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की गई।

उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान तापी जिला में सार्वजनिक और शेरी गरबा समेत किसी भी प्रकार के गरबे का आयोजन नहीं किया जाएगा। कोई आयोजक कोविड-19 गाइडलाइन के तहत आयोजन करना चाहता है तो प्रशासन से पूर्व मंजूरी लेनी पड़ेगी। नवरात्रि के दौरान सिर्फ माताजी की मूर्ति या गरबा का स्थापन कर पूजा आरती में 200 व्यक्ति ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उपस्थित रह सकेंगे। माताजी की आरती ही की जा सकेगी। प्रसाद वितरण पर भी पाबंदी लगाई गई है। कार्यक्रम का समय भी एक घंटे का तय किया गया है।
उन्होंने आगामी त्योहार दशहरा, शरद पूर्णिमा, दिवाली, नववर्ष के स्नेहमिलन समेत अन्य त्योहारों में सरकार की मार्गदर्शिका पर अमल करने के निर्देश दिए हैं। त्योहारों पर आयोजित मेला, रैली, प्रदर्शनी, रावण दहन, रामलीला, शोभायात्रा जैसे कार्यक्रमों पर पाबंदी रहेगी। इसका उल्लंघन करने पर कलक्टर ने आयोजक या सम्बंधित व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक सुजाता मजुमदार, अतिरिक्त जिला कलक्टर बीबी वहोनिया, व्यारा एसडीएम हीतेश जोशी, निझर एसडीएम देसाई और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Surat / तापी जिला में नहीं होंगे गरबा आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो