गूंजा श्याम नाम का जयकारा

मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 18 Dec 2018, 09:34 PM IST

सूरत. मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी के अवसर पर मंगलवार को शहर में बाबा श्याम के जयकारे खूब गूंजे। सुबह से ही बड़ी संख्या में श्यामभक्त निशान ध्वज हाथ में लेकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से पैदल वेसू में श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचे। वहीं, शाम को भी मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं की भीड़ बाबा श्याम के दर्शन के लिए मौजूद रही। प्रत्येक मास की एकादशी के अवसर पर शहर के परवत पाटिया, गोडादरा, उधना, भटार, सिटीलाइट, वेसू आदि क्षेत्रों से बड़ी संख्या में श्यामभक्त निशान ध्वज हाथ में लेकर पैदल बाबा के दरबार में पहुंचते है। पैदल यात्रियों के दर्शन का क्रम मंगलवार को भी चला। इस दौरान विभिन्न क्षेत्र से बाबा श्याम के जयकारे लगाते सैकड़ों श्यामभक्त श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचे और आरती में भाग लिए। वहीं, देर शाम को भी मंदिर प्रांगण में बड़ी संख्या में दर्शनार्थी मौजूद रहे। इस अवसर पर भजन संध्या का भी आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय गायकों ने भजनों की प्रस्तुति दी।

जैन वारियर्स को खिताब


वेसू के सीबी पटेल ग्राउंड पर श्री ऑल इंडिया स्थानकवासी जैन कांफ्रेंस युवा शाखा की ओर से आयोजित एमपीएल-2 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच जैन वारियर्स ने जीत लिया। जैन वारियर्स टीम ने विजेता खिताब सुमेरू टीम को हराकर जीता है। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में कांफ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पारस मोदी, युवा अध्यक्ष शशिकांत कर्णावत, सांसद सीआर पाटिल, विधायक विवेक पटेल समेत अन्य मौजूद थे।

दिगम्बर जैन प्रीमियर लीग आज से


श्रीचंद्रप्रभु दिगम्बर जैन युवक संघ, परवत पाटिया की ओर से डीजेपीएल सीजन-2 प्रीमियर लीग बुधवार से शुरू की जाएगी। संघ के अनूप सेठी ने बताया कि टूर्नामेंट के मैच पुणाकुंभारिया रोड पर सिल्वर फार्महाउस में सुबह साढ़े आठ बजे से होंगे। इसमें पहले ध्वजारोहण के साथ उद्घाटन समारोह होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 23 दिसम्बर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में डिफेंसिव गायस, भटार रॉकर्स, जैन ब्लास्टर, एमएसएम चैलेंजर्स, अर्हमवासु इलेवन, इंदोका इलेवन व जिनेन्द्रा इलेवन समेत आठ टीमें भाग लेगी।

वार्षिकोत्सव में बहेगी भजन सरिता


श्रीकरणी इन्द्र भक्त मंडल की ओर से आठवां वार्षिकोत्सव रविवार को सिटीलाइट के माहेश्वरी भवन में धूमधाम से मनाया जाएगा। भवन में श्रृंगारित दरबार के समक्ष दोपहर सवा एक बजे श्रीमढख़ुड़द के व्यवस्थापक व इंद्रबाइसा के सुपौत्र अखण्ड ज्योत प्रज्ज्वलित करेंगे और बाद में पाली की सोनु जोशी व हमीद एंड पार्टी तथा श्रीडुंगरगढ़ के न्यू भारत बैंड की ओर से भजन व संगीत की प्रस्तुति दी जाएगी। रात आठ बजे पालना व आरती होगी।

व्यापारिक महापंचायत कल


व्यापार प्रगति संघ की ओर से कपड़ा बाजार में व्यापारिक महापंचायत का आयोजन गुरुवार शाम चार बजे से किया जाएगा। रिंगरोड पर मिलेनियम मार्केट परिसर में आयोजित व्यापारिक महापंचायत में कपड़ा बाजार के व्यापारी अपने-अपने अनुभव बताएंगे।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned