scriptCorona/ निभाया पड़ोसी धर्म…कोरोना पॉजिटिव मरीज को अपना घर आइसोलेशन के लिए दिया | Gave her home to a corona-positive patient for isolation | Patrika News

Corona/ निभाया पड़ोसी धर्म…कोरोना पॉजिटिव मरीज को अपना घर आइसोलेशन के लिए दिया

locationसूरतPublished: Jul 03, 2020 08:38:57 pm

मरीज का कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ उसे मुंह का कैंसर है और वह खा नहीं सकता

Corona/ निभाया पड़ोसी धर्म...कोरोना पॉजिटिव मरीज को अपना घर आइसोलेशन के लिए दिया

Corona/ निभाया पड़ोसी धर्म…कोरोना पॉजिटिव मरीज को अपना घर आइसोलेशन के लिए दिया

सूरत। कोरोना काल में लोग जहां अपनों से भी दो गज की दूरी बना कर चल रहे हैं, तब पूणागांव क्षेत्र में एक व्यक्ति ने सही मायने में पड़ोसी धर्म निभाते हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज को होम आइसोलेशन के लिए अपना घर दे दिया।

पूणागांव क्षेत्र निवासी एक ४५ वर्षीय कैंसर से पीड़ित व्यक्ति का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे होम आइसोलेशन किया जा सके यह उसके घर में संभव नहीं था, तभी पड़ोसी नीलेश देवाणी इस परिवार की मदद के लिए आगे आए। उनका दो कमरों का मकान खाली था, जो उन्होंने इस मरीज को होम आइसोलेशन के लिए से दिया। उन्होंने बताया कि मरीज का कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ उसे मुंह का कैंसर है और वह खा नहीं सकता। उसे सिर्फ प्रवाही ही दिया जाता है। यदि अस्पताल में भर्ती किया जाता तो मरीज को खाने में असुविधा हो सकती थी। यहीं ध्यान में रखते हुए मदद करने का निर्णय किया। मरीज को अब होम आइसोलेशन में रखा गया है और घर पर उसका उपचार किया जा रहा है।
अन्य लोग भी इस तरह मदद करें

जब मैंने अपना मकान कोरोना के मरीज को होम आइसोलेशन के लिए देने का निर्णय किया तो कुछ लोगों ने मुझे डराया भी, लेकिन मैंने उनकी बातों को अनसुना कर मदद करने का निर्णय किया। इस विकट स्थिति में अन्य लोग भी इस तरह मरीजों की मदद के लिए आगे आए यह मेरी अपील है।
– नीलेश देवाणी, निवासी, पूणागांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो