हीरा और कपड़ा सेक्टर से फिर मिल रहे संक्रमित

मनपा प्रशासन ने नए सिरे से शुरू की ड्राइव, हो रही कार्रवाई

By: विनीत शर्मा

Published: 18 Sep 2020, 07:49 PM IST

सूरत. शहर में एक बार फिर हीरा और कपड़ा सेक्टर संक्रमण का सुपर स्प्रेडर बनता दिख रहा है। दोनों सेक्टरों से बड़ी संख्या में संक्रमितों के सामने आने से मनपा प्रशासन भी हैरान-परेशान है। संक्रमण पर काबू पाने के लिए मनपा ने नए सिरे से ड्राइव शुरू की है, जिसके तहत संबंधित प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की जा रही है।

शहर में अनलॉक-1.0 के बाद से ही हीरा कारखाने संक्रमण का बड़ा स्रोत बनने लगे थे। बाद में कपड़ा सेक्टर से भी संक्रमितों के निकलने का सिलसिला शुरू हुआ था। संक्रमण से निपटने के लिए मनपा प्रशासन ने दोनों सेक्टरों के लिए एसओपी भी जारी की थीं। वीविंग और प्रोसेसिंग यूनिट्स के लिए भी मनपा ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर तय किए थे। इसके बाद लगा था कि शहर की अर्थव्यवस्था की रीढ़ कपड़ा और हीरा सेक्टर में संक्रमण काबू में आने लगा है।

बीते कुछ दिनों से दोनों सेक्टर से फिर संक्रमितों के लगातार सामने आने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को मिले नए संक्रमितों में करीब आधे संक्रमित इन दोनों सेक्टरों से मिले थे। मनपा प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए नए सिरे से हीरा कारखानों और कपड़ा कारोबारियों के यहां जांच और कार्रवाई शुरू की है। जिन कारखानों में संक्रमित मिल रहे हैं, एसओपी के मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कपड़ा मार्केट में भी संक्रमित मिलने पर मनपा प्रशासन पुराने पैटर्न को फॉलो करने लगा है।

आयुक्त ने लिया जायजा

इस बीच मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने शुक्रवार को शहर में अलग-अलग जगहों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। आयुक्त उन इलाकों में भी गए जहां संक्रमण मिलने की दर अधिक है। प्रभावित इलाकों में जाकर लोगों से सावधानी बरतने की अपील के साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी संक्रमण से निपटने की हिदायतें दीं।

COVID-19
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned