scriptबारिश थमी तो एक्शन में आया मनपा प्रशासन | getting infection, shringaar residency declared buffer zone | Patrika News

बारिश थमी तो एक्शन में आया मनपा प्रशासन

locationसूरतPublished: Aug 18, 2020 09:01:03 pm

संक्रमण मिलने पर श्रृंगार रेसीडेंसी को किया बफर जोन घोषित

बारिश थमी तो एक्शन में आया मनपा प्रशासन

बारिश थमी तो एक्शन में आया मनपा प्रशासन

सूरत. बीते कई दिनों से लगातार बारिश के कारण मनपा का पूरा फोकस पानी में फंसे लोगों के रेस्क्यू पर था। बारिश थमते ही मंगलवार को मनपा ने कोरोना पर फोकस शिफ्ट किया। इसी क्रम में श्रृंगार रेसीडेंसी में संक्रमित मिलने पर उसे बफर जोन घोषित कर दिया।

बारिश के बीच संक्रमण से निपटना मनपा प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है। बीते कई दिनों से लगातार बारिश के कारण जहां शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति थी, खाडिय़ों के उफनने के कारण प्रभावित इलाकों में बाढ़ के हालात थे। घरों में पानी घुसने के साथ ही सड़कें भी नहरों में तब्दील हो गई थीं। सड़क पर तीन फीट तक पानी आ जाने के कारण मनपा प्रशासन को बसों का संचालन भी रोकना पड़ गया था। दो बीआरटीएस रूट मनपा ने बंद कर दिए थे। साथ ही लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजने की व्यवस्था में अधिकारी व्यस्त रहे।
सोमवार से स्थिति सुधरती दिखी और मंगलवार को काफी हद तक हालात काबू में आ गए तो मनपा प्रशासन का फोकस एक बार फिर संक्रमण पर आ गया। जांच में तेजी के साथ ही संक्रमित इलाकों को चिन्हित करने का काम रफ्तार पकड़ा तो पता चला कि सूरत के वेसु स्थित श्रृंगार रेसीडेंसी में कई संक्रमित सामने आए हैं। मामला संज्ञान में आते ही मनपा प्रशासन ने पूरी रेसीडेंसी को बफर जोन घोषित कर दिया। साथ ही रेसीडेंसी के कुछ टावर को सील भी किया गया है। मनपा प्रशासन ने इस आशय का बैनर भी रेसीडेंसी के बाहर गेट पर लगा दिया है, जिसमें लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो