scriptSurat : ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल नहीं होने पर छात्रा ने खुदकुशी की ! | Girl student commits suicide due to lack of mobile for online studies | Patrika News
सूरत

Surat : ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल नहीं होने पर छात्रा ने खुदकुशी की !

– कोरोना काल में स्कूल बंद होने के चलते पढ़ाई में आ रही थी समस्या

सूरतOct 26, 2020 / 11:27 pm

Sanjeev Kumar Singh

सूरत.

महामारी कोरोना के दौरान लोग अलग-अलग तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं और हताश व निराश होकर आत्महत्या कर रहे हैं। इसी तरह का मामला पांडेसरा क्षेत्र में बताता गया है, जहां दसवीं की छात्रा ने खुदकुशी कर ली। उसके पास ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल नहीं था। पढऩे में होशियार होने के चलते वह अच्छे परिणाम को लेकर चिंतित रहती थी। बताया जा रहा है कि इसी के चलते छात्रा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस के मुताबिक, पांडेसरा तेरेनाम रोड पर कृष्णा नगर निवासी आकांक्षा ने शनिवार को घर में फांसी लगा ली। आकांक्षा दसवीं में थी और ऑनलाइन पढ़ाई कर रही थी। उसके पिता शिवशंकर टेम्पो चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। उसके घर में एक एन्ड्रॉइड मोबाइल फोन है, जो पिता के पास रहता है। काम पर जाने के दौरान वह फोन अपने साथ लेकर जाते हैं। पिता को काम के लिए मोबाइल पर फोन आता है। इससे आकांक्षा को ऑनलाइन पढ़ाई में दिक्कत हो रही थी। एक दिन पहले आकांक्षा स्कूल गई थी। वहां शिक्षक ने उससे पूछा था कि ऑनलाइन पढ़ाई कैसी चल रही है, लेकिन आकांक्षा के पास मोबाइल नहीं था, यह बात उसने शिक्षक को बताई। उसने बताया कि स्कूल बंद होने के कारण पढ़ाई में दिक्कत आ रही थी। पढ़ाई में होशियार होने के चलते उसे दसवीं में अच्छे परिणाम को लेकर चिंता हो रही थी, लेकिन घर की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण वह कुछ भी कर पाने में असमर्थ थी। इसके चलते वह काफी समय से मानसिक रुप से परेशान थी। पांडेसरा पुलिस ने अकस्मात मौत का मामला दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो