हत्या के आरोपी प्रेमिका एवं प्रेमी 4 दिन के रिमांड पर

मदद करने वाला दोस्त को जेल भेजा गया

By: Sunil Mishra

Published: 10 Jan 2019, 06:12 PM IST


नवसारी. विजलपोर में सोमवार देर रात अपने प्रेमी के साथ मिलकर प्रेमिका द्वारा पूर्व प्रेमी को मौत के घाट उतारने के प्रकरण में गिरफ्तार हत्यारोपी प्रेमिका व प्रेमी का नवसारी न्यायालय ने चार दिनों का रिमांड मंजूर किया। जबकि हत्या के बाद मदद करने वाले प्रेमिका के दोस्त को ज्यूडीशियल कस्टडी में भेजने का आदेश दिया।
विजलपोर शहर की वनगंगा सोसायटी निवासी जया बोरीचा का मोहम्मद मोकिद मुरना के साथ प्रेम संबंध था। जया के सिलाई का काम बंद करने पर मोकिद मुंबई चला गया था और जया सूरत एसएमसी में सफाई कर्मी के तौर पर जुड़ी थी। इस दौरान जया का नवसारी रेलवे स्टेशन समीप गार्डा चाल निवासी मनीष परमार के साथ अफेयर शुरू हुआ और बात शादी तक पहुंच गई, लेकिन दोनों जया के तलाक की राह देख रहे थे। इस बीच मो. मोकिद विजलपोर आकर जया से मिलने का प्रयास कर रहा था। लेकिन मनीष के साथ घर बसाने का सपना संजोए जया उससे दूरी बनाती रही थी। गत 7 जनवरी की रात मोहम्मद मोकिद जब जया के घर पहुंचा, तो दोनों के बीच झगड़ा हुआ। बात बढऩे पर जया ने मोकिद से मारपीट की, तो वह मौके से भागने लगा, लेकिन जया ने उसे घर से थोड़ी दूर रोक लिया। उस दौरान जया के घर में मौजूद मनीष गुस्से में अपने साथ रिक्शा की किक लेकर आया और मोकिद के सिर पर दो वार किए। सिर में गंभीर चोट लगने से मोकिद की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में मनीष उसके शव को पूर्णा नदी में फेंकने के इरादे से विरावल पुल पर पहुंचा था। लेकिन फुटपाथ पर ही शव को छोडक़र फरार हो गया था। उधर विजलपोर में हुई मारपीट की सूचना पर विजलपोर पुुलिस ने जांच के बाद जया को थाने बुलाया तो सारी हकीकत सामने आ गई। मामले में पुलिस ने जया बोरीचा, मनीष परमार और जया के दोस्त रेहान इदरीसी को गिरफ्तार किया था। तीनों आरोपियों को बुधवार को पुलिस ने नवसारी न्यायालय में पेश कर सात दिनों के रिमांड की मांग की। इस पर न्यायालय ने हत्यारोपी प्रेमिका जया और प्रेमी मनीष को 12 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। जबकि हत्या के बाद मदद करने वाले जया के दोस्त रेहान को जेल भेज दिया।


नौकरी की तलाश में आया था मोकिद
पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला कि मोहमद मोकिद मुरना पिछले कुछ समय से मुंबई में बेकार था। गत 7 जनवरी की सुबह उसने अपने दोस्त से कहा था कि वह नौकरी की तलाश में पुरानी जगह जा रहा है। काम मिलने पर वहीं रहूंगा और अगर काम नहीं मिला तो बिहार लौट जाउंगा। वहीं, नवसारी आने पर मो. मोकिद को जान गंवानी पड़ी।


कॉल डिटेल्स के आधार पर जांच आगे बढ़ाई
विजलपोर पुलिस ने मोहम्मद मोकिद की हत्या का सही कारण जानने के लिए उसके और प्रेमिका जया के समेत हत्या में शामिल अन्य दो आरोपी मनीष व रेहान के कॉल डिटेल्स खंगालनी शुरू की है।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned