scriptकलयुग में जल्द प्रसन्न हो जाते हैं भगवान | God is pleased at Kalyug soon | Patrika News

कलयुग में जल्द प्रसन्न हो जाते हैं भगवान

locationसूरतPublished: Jan 08, 2019 11:39:07 pm

वेसू में वीआइपी रोड पर मनभरी फार्म में श्रीरामकृष्ण सेवा समिति की ओर से आयोजित श्रीभक्तमाल कथा के दूसरे दिन मंगलवार को वृंदावन के…

God is pleased at Kalyug soon

God is pleased at Kalyug soon

सूरत।वेसू में वीआइपी रोड पर मनभरी फार्म में श्रीरामकृष्ण सेवा समिति की ओर से आयोजित श्रीभक्तमाल कथा के दूसरे दिन मंगलवार को वृंदावन के गौरदास महाराज ने संत सूरदास के जीवन वृतांत सुनाए और बताया कि चारों और अव्यवस्था तथा अनियमितता के इस कलयुग में भगवान को सरलता से प्रसन्न किया जा सकता है।

व्यासपीठ से महाराज ने कहा कि संत सूरदास भगवान के अनन्य भक्त थे। अपनी भक्ति के माध्यम से उन्होंने भगवद् दर्शन किए। बच्चों को धार्मिक संस्कार देना आवश्यक है। घर-परिवार में प्रतिदिन कम से कम एक घंटे रामायण, गीता पाठ, स्तुति, प्रार्थना आदि की जाए तो सनातन धर्म की पताका पूरे विश्व में फहराएगी और भारत फिर से विश्व गुुरु बन जाएगा।

घर में पांच जने हैं और पांचों के पास अलग-अलग मोबाइल, गाड़ी, अन्य सुविधा है तो इनसे बचना चाहिए। सभी को दिनभर में एक बार साथ बैठकर भोजन करना चाहिए और मोबाइल के दुरुपयोग से बच्चों को बचाना चाहिए। महाराज ने कहा कि सूरदास ने जिस भक्ति की धारा में बहते हुए भगवान के दर्शन किए, वैसे ही कलयुग में गृहस्थ व्यक्ति भक्तिभाव के साथ भगवान को पा सकता है। कथा के दौरान विमला साबु, अतुल मंत्री, बालकिशन राठी समेत अन्य ने महाराज से आशीर्वाद ग्रहण किया। कथा में परवत पाटिया और गोडादरा से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आयोजक समिति की ओर से बस की व्यवस्था की गई है।

मकर संक्रांति पर लगेंगे स्टॉल

श्रीसोमोलाई हनुमान गौशाला संचालक श्री गौ सेवा समिति की ओर से मकर संक्रांति के उपलक्ष में 14 और 15 जनवरी को शहर में विभिन्न स्थलों पर गोदान एवं गौग्रास संग्रह के लिए स्टॉल लगाए जाएंगे। स्टॉल भटार में उमा भवन के पास, घोडदौड़ रोड पर राम चौक, सिटीलाइट में अणुव्रत द्वार के पास, वेसू में वीआइपी रोड पर श्रीश्याम मंदिर, रतनज्योति अपार्टमेंट, शृंगार रेजिडेंसी, अलथाण में आशीर्वाद एन्कलेव, सेंटोसा हाइट्स, परवत पाटिया में शिव मंदिर, नेचर पार्क, ऋषि विहार, पूणागांव में आंगन सोसायटी, अक्षर टाउनशिप, गोडादरा में शिवपार्क सोसायटी, रिंगरोड पर श्रीसोमोलाई हनुमान मंदिर के अलावा धोरणपारड़ी गांव की श्रीसोमोलाई हनुमान गौशाला में लगाए जाएंगे। स्टॉल पर समिति कार्यकर्ता गौदान के रूप में गुड़, तेल, घास, गौ आहार, लापसी, गेहूं, बाजरा, जवार आदि ग्रहण करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो