scriptGod's clothing business is better than sari-dress | साड़ी-ड्रेस के मुकाबले भगवान के वस्त्रों का कारोबार अच्छा | Patrika News

साड़ी-ड्रेस के मुकाबले भगवान के वस्त्रों का कारोबार अच्छा

त्योहारों के कारण दो महीने तक डिमांड रहने के आसार

सूरत

Published: August 27, 2018 08:34:29 pm

सूरत

कपड़ा बाजार में एक ओर साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स के विक्रेता अपेक्षा से कम व्यापार की शिकायत कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भगवान के वस्त्रों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को अच्छा व्यापार मिल रहा है। कपड़ा व्यापारी अगले दो महीने तक भगवान के वस्त्रों का कारोबार अच्छा रहने की उम्मीद व्यक्त कर रहे हैं।
साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स के साथ सूरत के कपड़ा बाजार में भगवान के वस्त्रों का भी बड़ा कारोबार होता है। विशेष तौर पर जुलाई से अक्टूबर तक बड़े त्योहारों के कारण मंदिरों और घरों में इनकी मांग रहती है। जुलाई के अंत से ही भगवान के वस्त्रों की खरीद के लिए अन्य राज्यों के व्यापारी सूरत आने लगते हैं। इस बार अब तक भगवान के वस्त्रों का व्यापार अच्छा रहा है। आने वाले दिनों में गणपति पूजा, दुर्गा पूजा, नवरात्रि और दिवाली के कारण भगवान के वस्त्रों की मांग बढ़ी है। इन दिनों जरी ब्रोकेड जेकॉर्ड पर वर्क (कीमत 30 रुपए से 80 रुपए प्रति मीटर), वेल्वेट कपड़ों पर वर्क (150 से 300 रुपए), गोल्ड कॉइन पर वर्क (90 से 150 रुपए) नेट पर वर्क (40 से 100 रुपए), फोइल (18 से 50 रुपए) की बाजार में अच्छी डिमांड है। कपड़ा व्यापारी रिंकेश लालवाणी के अनुसार अन्य राज्यों से ज्यादातर व्यापारी वेल्वेट कपड़ों और गोल्ड कॉइन की मांग कर रहे हैं। अब तक जन्माष्टमी की खरीद चल रही थी। बाजार में दो महीने और भगवान के वस्त्रों की डिमांड रहने की उम्मीद है।
बैंड प्रतियोगिता में एस.डी.जैन मॉडर्न स्कूल प्रथम
वलसाड के शाह एन.एच. कॉमर्स कॉलेज में आयोजित जोनल लेवल कला महाकुंभ स्कूल बैंड प्रतियोगिता में सूरत की एस.डी.जैन मॉडर्न स्कूल ने जिला और जोनल स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया। टीम में 21 विद्यार्थी शामिल थे। नौ जिलों की टीमों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। विजेता टीम के सभी विद्यार्थिओं को जिला स्तर की प्रतियोगिता के लिए एक-एक हजार और जोनल स्तर की प्रतियोगिता के लिए तीन-तीन हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया। विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र भी दिए गए। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए स्कूल की टीम का चयन किया गया है।
file

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

ओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारणभारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरटोक्यो पैरालंपिक में Gold Medal लाने वाली अवनी लेखारा तक पहुंची खास XUV700, आनंद महिंद्रा ने कहा 'Thank You'पापा के खजानें को 25 साल बाद लेकर आए घर, जानें चोरी की गई Royal Enfield Bullet को खोजने की अद्भुत कहानीसेना में भर्ती की तैयारी के दौरान लिया संकल्प, जम्मूकश्मीर से कन्याकुमारी तक करेगा पैदल यात्राक्या है IREDA, मोदी सरकार क्यों इसमें करने जा रही 1500 करोड़ रुपए का निवेश, जानिए सब कुछUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीख
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.