जेम्स एण्ड ज्वैलरी कारखाने से १.२० करोड़ का सोना चोरी


- खिडक़ी तोड़ कर रिफाइनरी रूम में घुसे चोर
- गलाने के लिए रखा ३.८३६ किलोग्राम सोना ले गए

By: Dinesh M Trivedi

Published: 18 Dec 2018, 09:42 PM IST

सूरत. कतारगाम औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक जेम्स एण्ड ज्वैलरी कंपनी के कारखाने में सोमवार रात घुसे चोर १ करोड़, २० लाख रुपए का सोने का पाउडर चुराकर फरार हो गए। मंगलवार को मामला सामने आने पर पूरे इलाके में हडक़म्प मच गया। क्राइम ब्रांच और आलाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वॉड एवं फोरेन्सिक टीम की मदद से मौके पर जांच शुरू कर दी है।


पुलिस सूत्रों के मुताबिक नंदूडोसी की वाड़ी क्षेत्र में डायमंड मैंसन बिल्डिंग में स्थित किरण ज्वैलर्स के कारखाने में चोरी सोमवार रात साढ़े नौ बजे कारखाना बंद होने के बाद हुई। चोर ग्राउण्ड फ्लोर पर स्थित लॉकर रूम की खिडक़ी जाली व शीशे की स्लाइड तोड़ कर अंदर दाखिल हुए। चोरों ने लॉकर रूम के बगल में स्थित रिफाइनरी रूम में प्रवेश किया और प्लास्टिक के नीले रंग के तीन ड्रमों में प्रोसेस के लिए रखा ३ किलो ८३६ ग्राम शुद्ध सोने का पाउडर चुरा ले गए।

चोरी गए पाउडर की कीमत १ करोड़, २० लाख, ५३ हजार, ५७ रुपए बताई गई है। सुबह साढ़े सात बजे घटना के बारे में पता चलने पर कतारगाम पुलिस को खबर की गई। कारखाने के कर्मचारी कतारगाम हनुमान मोहल्ला निवासी सचिन भामरे ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।


फुटेज मिले, जानकार का हाथ होने की आशंका


संयुक्त पुलिस आयुक्त सेक्टर वन हरेकृष्ण पटेल ने बताया कि जिस ढंग से वारदात को अंजाम दिया गया। उससे घटना में किसी जानकार का हाथ होने की आशंका है। कारखाने में लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज मिले हैं। जो तडक़े दो बजे से सुबह पांच बजे के बीच के हैं। इन फुटेज में दो नकाबपोश (मंकी टोपी लगाए) युवक रिफाइनरी रूम में ड्रम से सोना निकाल कर चोरी करते हुए नजर आ रहे हंै।

- खिडक़ी तोड़ कर रिफाइनरी रूम में घुसे चोर
- गलाने के लिए रखा ३.८३६ किलोग्राम सोना ले गए

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned