SURAT NEWS: कैप्सूल बनाकर शरीर के अंदर डाल रखा था सोना

SURAT NEWS: कैप्सूल बनाकर शरीर के अंदर डाल रखा था सोना

Sunil Mishra | Updated: 08 Aug 2019, 06:48:48 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सूरत एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने की जांच में पकड़ा गया युवक
19.35 लाख का सोना पेस्ट फार्म में बरामद हुआ

सूरत. सूरत एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों की सतर्कता से सोने की तस्करी करने वाला एक युवक धरा गया। उसके पास से 19.35 लाख रुपए का सोना पेस्ट फार्म में बरामद हुआ।
जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को शारजाह से सूरत आने वाली फ्लाइट से उतर कर एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान एक शख्स पर शक हुआ तो कस्टम अधिकारियों ने उसकी जांच की। जांच में उसके पास से 602 ग्राम का सोना पेस्ट के रूप मेें मिला जो दो कैप्सूल बनाकर शरीर के अंदर डाल रखा था। कस्टम अधिकारियों ने उसे पकडक़र जांच पड़ताल शुरू की है। बताया जा रहा है कि यह सोना 24 कैरेट का है। इसकी कीमत बाजार में 19.35 लाख रुपए है। पकड़े गए युवक ने अपना नाम मुम्बई निवासी जुनैद बताया है।
उल्लेखनीय है कि सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिले कुछ दिन ही हुए हैं, लेकिन अभी तक सोने की तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं। कस्टम अधिकारियों की टीम ने जून और जुलाई में भी सोने की तस्करी करने वालों को पकडक़र मामले दर्ज किए हैं।

ट्रेन में यात्री के बैग से रुपए चोरी
वलसाड. दुरंतो एक्सप्रेस में मुंबई से सुरेन्द्र नगर जा रहे व्यापारी के बैग से 38 हजार रुपए चोरी होने का मामला वलसाड जीआरपी के पास आया है। इसके अंतर्गत सुरेन्द्र नगर निवासी संदीप शाह मुंबई से दुरंतो एक्सप्रेस के ए -3 कोच में सुरेन्द्र नगर जा रहे थे। रास्ते में तबीयत खराब होने की जानकारी उसने टीसी को दी और बाद में वॉशरूम चला गया। वहां से लौटा तो सीट पर बैग नहीं था। टीसी से बताने पर उसने सामान कोच अटेन्डेन्स से लेने को कहा। जब संदीप शाह वहां पहुंचा तो कोच अटेन्डेन्स ने पहले बैग देने में आनाकानी की। बाद में बैग दे दिया। जांच करने पर संदीप शाह को उसमें रखे 38 हजार रुपए नहीं मिले। इसकी शिकायत उसने टीसी से भी की। बाद में उसने सुरेन्द्र नगर में रुपए चोरी होने की शिकायत की। वहां से मामला वलसाड रेलवे थाने में रेफर किया गया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned