script15 जनवरी से रिटेल मार्केट में अच्छे व्यापार की उम्मीद | Good business expected in retail market from January 15 | Patrika News
सूरत

15 जनवरी से रिटेल मार्केट में अच्छे व्यापार की उम्मीद

सूरत के व्यापारियों को और ऑर्डर मिलने की आशा

सूरतJan 13, 2020 / 07:39 pm

Pradeep Mishra

15 जनवरी से रिटेल मार्केट में अच्छे व्यापार की उम्मीद

15 जनवरी से रिटेल मार्केट में अच्छे व्यापार की उम्मीद

सूरत
14 जनवरी को मलमास समाप्त होने के बाद अन्य राज्यों के रिटेल मार्केट में साड़ी और रिटेल ड्रेस सेगमेन्ट में अच्छे व्यापार की उम्मीद है। सूरत के कपड़ा व्यापारियों का कहना है रिटेल मार्केट चलने की उम्मीद है। यहां के व्यापारियों ने भी उसी के अनुरूप तैयारी कर रखी है।
सूरत के कपड़ा मंडी में 16 दिसबर से 14 जनवरी तक होलसेल व्यापार के बाद अब रिटेल मार्केट में लग्नसरा की अच्छी खरीद निकलने की उम्मीद है। सामान्य तौर पर मलमास के दिनों में कोई भी शुभ काम के लिए खरीद नहीं की जाती। इसलिए रिटेल मार्केट भी ठंडा रहता है, लेकिन इन दिनों अन्य राज्यों से होलसेल व्यापारी सूरत आकर ऑर्डर दे जाते हैं। 14 जनवरी को मलमास समाप्त हो जाने के बाद अब देशभर में रिटेल व्यापार शुरू होगा। व्यापारियों का कहना है कि लग्नसरा के कारण हैवी और मध्यम कीमत की वर्क वाली साडियों की डिमांड ज्यादा रहेगी। कई राज्यों में धीरे-धीरे ठंडी का असर भी घटने के कारण अब गर्म कपड़ों का कारोबार घटा है और व्यापारी साड़ी- ड्रेस मटीरियल्स पर ध्यान केन्द्रीत कर रहे हैं। दिवाली पर व्यापारियों ज्यादा व्यापार की उम्मीद कर बड़े पैमाने पर स्टोक जमा कर लिया था और व्यापार कम होने से वह थोड़े निराश हुए थे। अब लग्नसरा में उस खामियाजा की भरपाई होने की उम्मीद है। इस बार 6 महीने में 52 शुभ मुर्हूत होने के कारण व्यापार भी अच्छा रहने की उम्मीद सूरत के व्यापारियों को है।
रिटेल मार्केट में शुरू होगा व्याापार
15 जनवरी से रिटेल मार्केट में अच्छा व्यापार रहने की उम्मीद है। अभी तक बाजार में होलसेल व्यापारियों ने खरीद की अब रिटेल में ुव्यापार चलेगा।
दिनेश कटारिया, व्यापारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो