scriptGOOD NEWS: मार्केट परिसर में जमा होने लगे पार्सल | GOOD NEWS: Parcels started accumulating in the market premises | Patrika News

GOOD NEWS: मार्केट परिसर में जमा होने लगे पार्सल

locationसूरतPublished: Oct 22, 2020 08:32:36 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

दशहरा-दीपावली के नजदीकी दिनों में दिखाई देने वाला नजारा रिंगरोड कपड़ा बाजार में फिर से व्यापारिक मूवमेंट दिखाई देने लगा

GOOD NEWS: मार्केट परिसर में जमा होने लगे पार्सल

GOOD NEWS: मार्केट परिसर में जमा होने लगे पार्सल

सूरत. प्रत्येक वर्ष दशहरा-दीपावली के नजदीकी दिनों में दिखाई देने वाला नजारा रिंगरोड कपड़ा बाजार में फिर से दिखाई देने लगा है, हालांकि गत वर्षों की तुलना में इस बार मार्केट परिसर में तैयार माल के पार्सलों का ढेर कम ही है, लेकिन फिर भी इसे कपड़ा व्यापारी कोरोना महामारी से उपजे संकटकाल में ठीक मान रहे हैं।
कोविड-19 की वजह से मार्च में लॉकडाउन और बाद में जून से अनलॉक हुए कपड़ा कारोबार में चार माह बाद कुछ व्यापारिक मूवमेंट दिखाई देने लगा है। कपड़ा व्यापारियों की मानें तो सितम्बर के दूसरे पखवाड़े से ही यह मूवमेंट कपड़ा बाजार में बनी हुई है जो कि नवरात्र पर्व के दौरान और अधिक तेज हो गई है। इसके नतीजे रिंगरोड कपड़ा बाजार के विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट के प्रांगणों में अब शाम होते-होते तैयार माल के पार्सलों के ढेर जमा होने लगे हैं। हालांकि अन्य वर्षों की तुलना में पार्सलों का जमा ढेर कम ही है, लेकिन कोरोना महामारी के बीच आई व्यापारिक मूवमेंट में इसको भी ठीक गिना जा रहा है।

एसजीटीटीए ने आयुक्त को लिखे पत्र


सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में महानगरपालिका सुलभ पे एंड पार्क की व्यवस्था निजी स्तर पर सौंपे जाने से क्षेत्र में पनप रही समस्या को ध्यान में रख साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने शहर पुलिस आयुक्त व महानगरपालिका आयुक्त को पत्र लिखे हैं। एसजीटीटीए के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया व सचिव सुनीलकुमार जैन ने पत्र में बताया कि कपड़ा बाजार क्षेत्र में कई स्थलों पर मनपा सुलभ पे एंड पार्किंग व्यवस्था है, जहां मनपा प्रशासन ने यह व्यवस्था निजी स्तर पर सौंपी है। इससे क्षेत्र में कई तरह की समस्याएं पैदा हो गई है और उनके बारे में पिछले दिनों सलाबतपुरा थाने पहुंची पुलिस उपायुक्त भावना पटेल को भी अवगत कराया गया था। इस मामले में दोनों विभाग की संयुक्त बैठक बुलाकर कपड़ा बाजार में पनपी समस्याएं दूर की जाए।

संगठित होकर जताएंगे विरोध


सूरत. सहारा दरवाजा के निकट सड़क चौड़ीकरण का प्रस्ताव गुरुवार को महानगरपालिका की स्थाई समिति में आने के साथ एक बार फिर से क्षेत्र में स्थित न्यू बोम्बे मार्केट के कपड़ा व्यापारी लामबंद होने लगे हैं। मार्केट एसोसिएशन ने बताया कि सहारा दरवाजा के निकट गतवर्ष मनपा के टाउन प्लानिंग विभाग ने सड़क चौड़ीकरण का प्रस्ताव स्थाई समिति के समक्ष रखा था और उसके तहत मार्केट की पार्किंग उसमें जानी थी। इस पर मार्केट के व्यापारियों ने इसका विरोध जताया था और तब यह कार्रवाई रुक गई थी। गुरुवार को फिर से स्थाई समिति में वह प्रस्ताव आने पर न्यू बोम्बे मार्केट के कपड़ा व्यापारियों ने एकत्र होकर इसका विरोध जताने का निर्णय किया है। वे इस सिलसिले में मनपा पदाधिकारियों समेत भाजपा नेताओं से भी मिलेंगे।


एम-2 वर्किंग कमेटी गठित


सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार में कपड़ा व्यापारियों को संगठित करने के उद्देश्य से सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन क्षेत्र के अलग-अलग टैक्सटाइल मार्केट में कपड़ा व्यापारियों की वर्किंग कमेटी का गठन कर रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को एसएमए ने मिलेनियम-2 मार्केट में वर्किंग कमेटी का गठन किया गया। इस दौरान एसोसिएशन के संस्थापक प्रमुख नरेंद्र साबू ने संगठन व उसकी गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। एम-2 की वर्किंग कमेटी में किशन गाडोदिया, संजय बजाज, संजय अग्रवाल, राजेश केडिया, अर्जुन अग्रवाल, आनंद मुरारका, प्रकाश चनानी, सनी अग्रवाल, राजेश अरोरा, अंकित अग्रवाल, आशीष डरोलिया, अर्पित शाह, रजत जैन, सलीम अगाड़ीवाला, विमल अग्रवाल, संजय यादुका आदि शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो