script

माल-सामान ने भी सूरत से खूब भरी उड़ान

locationसूरतPublished: Aug 03, 2021 07:50:49 pm

जुलाई महीने में तीन लाख किलो से ऊपर रहा कार्गो का ट्रेड, सूरत से हवाई रास्ते दूसरे शहरों को गया 1.80 लाख किलो सामान

माल-सामान ने भी सूरत से खूब भरी उड़ान

माल-सामान ने भी सूरत से खूब भरी उड़ान

सूरत. स्थितियां सामान्य होने के बाद से दूसरे शहरों को माल सामान पहुंचने के रास्ते बने हैं। जुलाई महीने में सूरत एयरपोर्ट से तीन लाख किलो से ज्यादा के कार्गो का आना-जाना हुआ है। इनमें 1.80 लाख किलो से ज्यादा का सामान सूरत से दूसरे शहरों को भेजा गया है।
कोरोनाकाल में जब देशभर में माल-सामान की आवाजाही के रास्ते मुश्किल हुए थे, सूरत एयरपोर्ट से कार्गो के लिए विशेष विमान चलाए गए थे। कोरोना के काबू में आने के बाद से सड़क और रेल के रास्ते भी माल भेजना आसान हो गया है। स्थितियां सामान्य होती देख कार्गो को अब रुटीन फ्लाइट्स से ही भेजा जा रहा है। इसके बावजूद कार्गो की मात्रा में ज्यादा कमी देखने को नहीं मिली है।
सूरत एयरपोर्ट से जुलाई महीने में 322930 किलो कार्गो का आना-जाना हुआ है। इसमें 142620 किलो का माल सामान दूसरे शहरों से सूरत एयरपोर्ट उतरा तो सूरत के व्यापारियों ने यहां से देश के दूसरे शहरों के लिए 180930 किलो सामान भेजा है। सूरत एयरपोर्ट से कार्गो के लिए मिल रहा बिजनस बताता है कि माल को सूरत से दूसरे शहरों में भेजने के लिए हवाई रास्ता भी एक बेहतर विकल्प बन रहा है। जानकारों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने से सूरत समेत दक्षिण गुजरात को फायदा होगा। यहां से देश-दुनिया में कार्गो से अपना माल भेजना लोगों के लिए आसान हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो