scriptगूगल मैप बताएगा सिटी बसों का रीयल टाइम | google map report real time of surat city bus position | Patrika News

गूगल मैप बताएगा सिटी बसों का रीयल टाइम

locationसूरतPublished: Jul 11, 2018 10:35:40 pm

कोलकाता के बाद इस सुविधा वाला सूरत दूसरा शहर

patrika

गूगल मैप बताएगा सिटी बसों का रीयल टाइम

सूरत. गूगल मैप अब मनपा की सिटीलिंक संचालित बसों का रीयल टाइम बताएगा। लोगों को यह सुविधा देने वाला सूरत देश का दूसरा शहर है। इससे पहले कोलकाता में लोग गूगल मैप से बसों की मौजूदा लोकेशन और समय की जानकारी ले पाते थे।
मनपा प्रशासन ने गूगल के साथ मिलकर सिटी बसों के संचालन की रीयल टाइम पोजिशन ऑनलाइन बताने की योजना को अमली जामा पहना दिया है। अब गूगल मैप पर लोकेशन और डेस्टिनेशन डालते ही इस रूट पर आने वाली बस की रीयल टाइम पोजिशन स्क्रीन पर आ जाएगी। इससे लोगों को बस की मौजूदा लोकेशन के साथ ही वांछित लोकेशन पर आने में लगने वाले समय की जानकारी भी मिल जाएगी। इससे लोग बस के समय के मुताबिक संबंधित बस स्टैंड पर पहुंच सकेंगे।
साथ ही, लोगों को यह भी पता होगा कि बस कितनी देरी से चल रही है। सिटीलिंक की इस सेवा का लाभ अब तक वही लोग उठा पा रहे थे, जिन्होंने मनपा का एप डाउनलोड किया था। अब देश के किसी भी हिस्से में बैठा व्यक्ति गूगलिंग कर यह पता कर सकेगा कि किस रूट पर बस की रनिंग पोजिशन क्या है।
उधार दिए रुपए वापस मांगने पर हमला

बारडोली. बैंक मैनेजर के उधार दी रकम वापस मांगने पर एक व्यक्ति ने अपने साथी के साथ मिलकर मारपीट की। कामरेज पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पीडि़त पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया।
जानकारी के अनुसार सूरत शहर के पूणा में राजलक्ष्मी रेसीडेंसी और मूल जूनागढ़ निवासी जितेन्द्र ठाकरसिंह सखरेलिया घोड़दौड़ रोड स्थित एक्सिस बैंक शाखा में रिलेशनशिप मैनेजर है। तीन वर्ष पूर्व उसने बैंक में सेल्समैन सूरत के सीता चौक में माधव पार्क निवासी प्रदीप हिमत देसाई को सात लाख रुपए उधार दिए थे। प्रदीप ने यह रकम एक माह में लौटाने की बात कही थी। बार-बार मांगने पर उसने एक लाख रुपए लौटा दिए।
बकाया रकम के लिए जब जितेंद्र ने दबाव बनाया तो प्रदीप ने उसे चलथान नहर रोड पर कठोदरा पटिया के पास बुलाया। जितेंद्र वहां पहुंचा तो प्रदीप और उसका साथी रात नौ बजे एक आंतरिक मार्ग पर ले गया, सुनसान जगह पर कार खड़ी कर उसपर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। जब तक मामला समझ आता आरोपी फरार हो गए। जितेन्द्र किसी तरह अस्पताल पहुंचा और कामरेज थाने में दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो