गोपाष्टमी पर होगा गो पूजन

श्रीसोमोलाई हनुमान गोशाला समेत अन्य स्थलों पर होंगे आयोजन

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 15 Nov 2018, 08:06 PM IST

सूरत. कार्तिक शुक्ल अष्टमी के अवसर पर शुक्रवार को गोपाष्टमी पर्व शहरभर में धूमधाम से मनाया जाएगा। पर्व के दौरान गो पूजा, आरती, भंडारे समेत अन्य कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे। वहीं, कई स्थानों पर गुरुवार को भी अष्टमी तिथि मानते हुए गो पूजा की गई।
द्वापर युग में भगवान श्रीकृष्ण ने गोवंश के रक्षार्थ गोवर्धन पर्वत धारण किया और तब से कार्तिक शुक्ल अष्टमी के मौके पर गोपाष्टमी पर्व मनाए जाने की परम्परा है। गोपाष्टमी पर्व मनाने की परम्परा का निर्वाह शुक्रवार को भी किया जाएगा। इस अवसर पर श्री गो सेवा समिति की ओर से कामरेज तहसील में गायपगला तीर्थ के पास संचालित श्रीसोमोलाई हनुमान गोशाला में विशेष आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष अरुण पाटोदिया ने बताया कि गोपाष्टमी पर्व के मौके पर गोशाला परिसर के राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित भजन संध्या में प्रमोद कोठारी समेत अन्य गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे। वहीं, बाद में गो आरती, लापसी, भंडारे आदि के आयोजन भी किए जाएंगे। गोशाला जाने के लिए शुक्रवार सुबह दस बजे रिंगरोड पर श्रीसोमोलाई हनुमान मंदिर व परवत पाटिया में भक्तेश्वर हनुमान मंदिर के पास से बस की व्यवस्था भी की गई है। उधर, वेसू में श्रीश्याम मंदिर गोशाला में कई श्रद्धालुओं ने गुरुवार को अष्टमी तिथि के उपलक्ष में गो पूजा की। इस दौरान उन्होंने गो पूजन कर आरती की व बाद में गाय को हरी घास खिलाकर चुंदड़ी ओढ़ाई।
शुक्रवार को गोपाष्टमी पर्व के मौके पर शहर में अन्य कई स्थलों पर भी गो पूजन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा लाडवी गांव की ओम नंदेश्वर गोशाला, नवसारी जिले के दंडेश्वर में श्रीकृष्ण गोपाल कामधेनु गोशाला आदि में भी गो पूजन समेत अन्य कई आयोजन गोपाष्टमी पर्व के मौके पर किए जाएंगे।


बच्चों के बीच मनाया बाल दिवस


बाल दिवस के अवसर पर बुधवार को सेवा संकल्प आपका साथ संस्था ने परवत पाटिया क्षेत्र की कच्ची बस्ती के बच्चों के बीच कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान पार्षद विजय चौमाल, रश्मिका पटेल समेत अन्य ने मौजूद रहकर बच्चों को आवश्यक सामग्री उपहार स्वरुप भेंट की।

 

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned