scriptलालावास के मंदिर से लाखों के आभूषण चुराए | jewelry stolen from the temple | Patrika News

लालावास के मंदिर से लाखों के आभूषण चुराए

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2015 09:22:00 pm

Submitted by:

​babulal tak

जिले के खींवसर कस्बे के लालावास स्थित संकट मोचन धाम के चमत्कारी
हनुमान मंदिर में रविवार तड़के चोरों ने लाखों रुपए के आभूषण चुरा लिए।

जिले के खींवसर कस्बे के लालावास स्थित संकट मोचन धाम के चमत्कारी हनुमान मंदिर में रविवार तड़के चोरों ने लाखों रुपए के आभूषण चुरा लिए।

जानकारी मिलने पर पुलिस ने नाकाबंदी कराई, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस अधीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने मंदिर का मुआयना किया। वारदात रविवार तड़के 2 से 3 बजे के बीच हुई है।

चोर पीछे की खिड़की तोड़कर अन्दर घुसे और हनुमान प्रतिमा के छत्र सहित अन्य आभूषण चुराकर ले गए। पुजारी ने सुबह मंदिर खोला तो चोरी के बारे में पता लगा।

पहले हुई थी रेकी

चोरों ने मंदिर की उस खिड़की को तोड़ा जिसमें ग्रील नहीं लगी हुई थी। खिड़की के ग्रील नहीं होने की जानकारी मंदिर के अन्दर से ही लग सकती है। चोरों ने पहले मंदिर की रेकी की थी।

ये गया चोरी

चोरों ने भगवान राम, सीता, लक्ष्मण, गणेश, शिव, तिरुपति, सालगराम और अंजनी माता की प्रतिमा से सोने की चार चेन, सोने के दो छत्र, सोने का मंगल सूत्र, चांदी का कड़ला, चांदी के तीन धामे, दो प्लेट, तीन कलश, वीर घंटी, आरती स्टेण्ड, चांदी का लोटा, कलश, कटोरी, चांदी की दो थाली, चांदी का चरणामृत, तुलसी की कटोरी, भोग की चार थाली, भोग के पांच गिलास, चांदी के तीन बड़े व 40 छोटे छत्र, आशीर्वाद मुकुट चुराकर ले गए।

आनन फ ानन में भागते चोर सोने-चांदी के कई आभूषण मंदिर में छोड़ गए। पुजारी नंदकिशोर वैष्णव ने चोरी का मामला दर्ज कराया है।
balaji
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो