गुजरात में सरकार दे रही रोजगारी के अवसर

199 गांवों में नए तालाब बनाने और पुराने तालाब गहरे करने, चेकडेम डिसिल्टिंग, फील्ड कैनाल, कैनाल क्लियरंस, खेत तलावड़ी जैसे 825 काम शुरू किए

By: विनीत शर्मा

Published: 16 May 2020, 07:07 PM IST

बारडोली. कोरोना ने जब लोगों के रोजगार छीन लिए हों, राज्य सरकार की सुजलाम सुफलाम जलसंचय योजना 3 के तहत ग्रामीण श्रमिकों को गांव में ही रोजगार के प्रयास शुरू किए गए हैं।

जिला ग्राम विकास एजंसी के निदेशक जेजे निनामा ने बताया कि मनरेगा योजना और 14वें वित्त आयोग एवं अन्य योजनाओं के तहत जिले के 199 गांवों में नए तालाब बनाने और पुराने तालाब गहरे करने, चेकडेम डिसिल्टिंग, फील्ड कैनाल, कैनाल क्लियरंस, खेत तलावड़ी जैसे 825 काम शुरू किए गए हैं। इसमे जिले की सभी सात तहसीलों के 32 हजार 350 से अधिक श्रमिकों को जोड़ा गया है। इससे 90 हजार से अधिक मानव दिन सृजित होंगे। पिछले एक माह में श्रमिकों का 150 लाख रुपए से अधिक का वेतन सीधे उनके बैंक खाते में जमा किया गया है।

दुर्घटना में युवक की मौत

वालोड तहसील के डुमखल गांव निवासी सोमा छना चौधरी अपने बेटे मनीष और कारीगर विपुल चौधरी के साथ व्यारा तहसील के करंजवेल गांव में ट्रक रिपेयर के लिए गया था। वापस लौटते समय डोलवण तहसील के उमरवाव नजीक गांव के पास सामने से आ रही बाइक से टकरा गया। दुर्घटना में घायल मनीष बारडोली के सरदार स्मारक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned