scriptराज्यपाल करेंगे डांग दरबार का उद्घाटन | Governor will inaugurate Dong Durbar | Patrika News

राज्यपाल करेंगे डांग दरबार का उद्घाटन

locationसूरतPublished: Mar 15, 2019 05:51:27 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

डांग दरबार के वंशजों को देंगे पेंशन

patrika

राज्यपाल करेंगे डांग दरबार का उद्घाटन

वांसदा. डांग जिले की लोकसंस्कृति को उजागर करने वाले डांग दरबार का भव्य लोकमेला का उद्घाटन शनिवार को राज्यपाल ओपी कोहली के हाथों होगा।

patrika
राज्यपाल मेले का उद्घाटन करेंगे

राज्यपाल सुबह 11 बजे मेले का उद्घाटन करेंगे। इससे पूर्व सुबह साढ़े नौ बजे डांग के राजवंशों की शोभायात्रा कलक्टर कार्यालय से शुरू होगी। जो आहवा के मुख्य मार्गों से होते हुए रंग उपवन पहुंचकर संपन्न होगी। शोभायात्रा के दौरान सजी धजी बग्घियों में सवार होकर डांग के पूर्व राजपरिवारों के सदस्य प्रजा का अभिवादन लेंगे। राज्यपाल मेले का उद्घाटन करने के अलावा राजपरिवार के वंशजों को राजनीतिक पेन्शन भी देकर उनका पारंपरिक स्वागत भी करेंगे। 16 से 20 मार्च तक चलने वाले डांग दरबार में रोजाना साढ़े सात बजे रंग उपवन में डांगी नृत्य समेत सांस्कृतिक कार्यक्रमों होंगे।

वर्कशॉप में सीखा डिजाइनर ड्रेस बनाना
वापी. आइएनआइएफडी इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों केे लिए बटन मशाला वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें फैशन डिजाइनर अनुज शर्मा ने बटन, रबर बैन्ड, व फेब्रिक्स से डिजाइनर ड्रेस बनाना सिखाया। वर्कशॉप में इंस्टीट्यूट के 100 से ज्यादा विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया। आइएनआइएफडी द्वारा समय-समय पर वर्कशॉप आयोजित कर अनुभवी डिजाइनरों को आमंत्रित कर विद्यार्थियों को नए फैशन ट्रेन्ड के बारे में जानकारी दी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो