जीपीसीबी अधिकारी की पहल से संवरेगी जिंदगी

कुपोषित बच्चों को लिया दत्तक

By: विनीत शर्मा

Updated: 12 Oct 2018, 09:10 PM IST

वापी. आदिवासी विस्तार के कुपोषित बच्चों को वापी जीपीसीबी अधिकारी ने दत्तक लिया है।

कलक्टर सीआर खरसाण ने सरकारी अधिकारियों व नेताओंं से कुपोषित बच्चों को दत्तक लेने का आह्वान किया था। कपराडा समेत आदिवासी विस्तार में कुपोषण की समस्या अधिक है। इसे देखते हुए कलक्टर की सूचना पर वापी जीपीसीबी के प्रादेशिक अधिकारी बीआर गज्जर ने कपराडा तहसील के पांच गांव के 16 कुपोषित बच्चों को दत्तक लिया है। इन्हें पोषणयुक्त आहार भी दिया गया।

जानकारी के अनुसार आदिवासी विस्तार में कुपोषण की समस्या को दूर करने के लिए कलक्टर सीआर खरसाण ने सरकारी अधिकारियों व नेताओंं से कुपोषित बच्चों को दत्तक लेने का आह्वान किया था। इसके तहत जीपीसीबी अधिकारी बीआर गज्जर ने कपराडा के नारवड, चावशाला, धामणवेंगण, कोलवेरा गांव के 16 गांव के बच्चों को दत्तक लिया है।

जीपीसीबी की ओर से गांव में जाकर दत्तक लिए बच्चों को एक महीने का पोषणयुक्त आहार भी वितरित किया गया। हर महीने जीपीसीबी की ओर से ऐसा आहार दिया जाएगा। कुछ दिन बाद इनकी स्वास्थ्य जांच भी होगी और कुपोषण मुक्त करने के लिए हर जरूरी मदद दी जाएगी। इस दौरान मुख्य अधिकारी अशोक पटेल, रीटाबेन देसाई समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कोर्ट के आदेश से नाराज लोग निकालेंगे रैली

केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को पूजा करने के सुप्रीमकोर्ट के आदेश का विभिन्न संगठन विरोध कर रहे हैं। वापी के सबरीमाला अय्यप्पा सेवा समाजम ने सुप्रीमकोर्ट के फैसले को सदियों से चली आ रही धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ बताया है। संस्था ने दावा किया कि महिलाएं भी सुप्रीमकोर्ट के फैसले के खिलाफ हैं। इसके विरोध में सबरीमाला अय्यप्पा सेवा समाजम रविवार को अंबामाता मंदिर से रैली निकालेगा। रविवार को दोपहर के बाद साढ़े तीन बजे रैली वापी के अंबामाता मंदिर से शुरु होकर रेमंड सर्कल, वंदेमातरम चौक होते हुए वीआईए पर सभा में तब्दील होगी। यहां स्वामी अय्यप्पा दास लोगों को संबोधित करेंगे।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned